AUS vs ENG: नर्वस बेन स्टोक्स नहीं देख पाए फाइनल ओवर, ढक लिया चेहरा, देखें वीडियो 

AUS vs ENG: चौथे एशेज टेस्ट के पांचवें दिन नौ विकेट गंवाने के बावजूद जो रूट की टीम रोमांचक ड्रॉ पर कायम रही, ताकि सीरीज में व्हाइटवॉश से बचा जा सके।

By सतीश कुमार सिंह | Published: January 9, 2022 03:14 PM2022-01-09T15:14:06+5:302022-01-09T15:23:24+5:30

AUS vs ENG Ashes Nervous Ben Stokes unable watch England avoid whitewash thrilling draw 4th Test at SCG | AUS vs ENG: नर्वस बेन स्टोक्स नहीं देख पाए फाइनल ओवर, ढक लिया चेहरा, देखें वीडियो 

बायें हिस्से में चोट के बावजूद स्टोक्स ने 123 गेंद 10 चौके और एक छक्के की मदद से 60 रन की पारी खेली।

googleNewsNext
Highlights ब्रॉड और लीच ने इसके बाद आठ से अधिक ओवर तक गेंदबाजों को सफलता से महरूम रखा।आस्ट्रेलिया को अंतिम तीन ओवर में गेंदबाजी स्पिनरों लियोन और स्मिथ से करानी पड़ी। ब्रॉड और एंडरसन ने अंतिम दो ओवर खेलकर मैच ड्रॉ करा दिया।

AUS vs ENG: लगातार दूसरे वर्ष सिडनी में टेस्ट ड्रॉ हो गया। नर्वस बेन स्टोक्स फाइनल ओवर देख नहीं पाए। बेन स्टोक्स कैमरे में कैद हो गए और डग आउट से कार्यवाही देखने से बचने की कोशिश कर रहे थे। स्टोक्स ने अपना सिर अपनी टी-शर्ट में दबा रखा था. क्योंकि एंडरसन अंतिम ओवर में स्मिथ का बचाव करते रहे।

इंग्लैंड के निचले क्रम के बल्लेबाजों ने कम होती रोशनी के बीच आस्ट्रेलिया के गेंदबाजों का डटकर सामना किया जिससे मेहमान टीम सिडनी क्रिकेट ग्राउंड (एससीजी) पर रविवार को चौथा टेस्ट ड्रॉ कराने में सफल रही। जैक लीच (26), स्टुअर्ट ब्रॉड (नाबाद 08) और जेम्स एंडरसन (नाबाद 00) ने बेहद दबाव के बीच अंतिम 10 ओवर बल्लेबाजी करके इंग्लैंड को हार से बचाया।

स्कॉट बोलैंड (30 रन पर तीन विकेट), कप्तान पैट कमिंस (80 रन पर दो विकेट) और नाथन लियोन (28 रन पर दो विकेट) ने आस्ट्रेलिया को जीत की दहलीज पर पहुंचाया जिसके बाद स्टीव स्मिथ (10 रन पर एक विकेट) ने दो ओवर शेष रहते लीच को आउट किया। टीम हालांकि अंतिम ओवर ओवर में आखिरी विकेट हासिल नहीं कर सकी।

ब्रॉड और एंडरसन ने दो ओवर टिके रहकर इंग्लैंड को हार से बचा लिया जिसने 102 ओवर में नौ विकेट पर 270 रन बनाए। टीम 388 रन के लक्ष्य का पीछा कर रही थी। इंग्लैंड की टीम ने इसके साथ ही मौजूदा श्रृंखला में लगातार तीन हार के क्रम को तोड़ा।

इंग्लैंड ने बल्लेबाजी में सीरीज का संभवत: अपना सबसे प्रतिबद्ध प्रदर्शन किया जिससे मैच ड्रॉ की ओर बढ़ रहा था लेकिन अंतिम घंटे से पहले कमिंस ने जोस बटलर (11) और मार्क वुड (00) को तीन गेंद के अंदर आउट करके आस्ट्रेलिया का पलड़ा भारी कर दिया। इस समय टीम का स्कोर 85 ओवर में सात विकेट पर 218 रन था।

Open in app