Asia Cup 2022: 'आसिफ अली को बाकी टूर्नामेंट से प्रतिबंधित किया जाना चाहिए', एसीबी के पूर्व सीईओ ने की मांग

सीबी के पूर्व सीईओ शफीक स्तनिकजई ने ट्विटर पर वीडियो के शेयर करते हुए लिखा, यह आसिफ अली द्वारा चरम स्तर पर मूर्खता है और बाकी टूर्नामेंट से प्रतिबंधित होना चाहिए, किसी भी गेंदबाज को जश्न मनाने का अधिकार है लेकिन शारीरिक होना बिल्कुल भी स्वीकार्य नहीं है। 

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: September 8, 2022 02:39 PM2022-09-08T14:39:49+5:302022-09-08T14:39:49+5:30

Asif Ali should be banned from the rest of the tournament, says former ACB CEO Shafiq Stanikzai | Asia Cup 2022: 'आसिफ अली को बाकी टूर्नामेंट से प्रतिबंधित किया जाना चाहिए', एसीबी के पूर्व सीईओ ने की मांग

Asia Cup 2022: 'आसिफ अली को बाकी टूर्नामेंट से प्रतिबंधित किया जाना चाहिए', एसीबी के पूर्व सीईओ ने की मांग

googleNewsNext
Highlightsएसीबी के पूर्व सीईओ ने लिखा, यह आसिफ अली द्वारा चरम स्तर पर मूर्खता है कहा- गेंदबाज को जश्न मनाने का अधिकार है लेकिन शारीरिक होना बिल्कुल भी स्वीकार्य नहींशफीक स्तनिकजई ने ट्विटर पर लिखा- आसिफ अली को बाकी टूर्नामेंट से प्रतिबंधित होना चाहिए

Asia Cup 2022 AFG vs PAK: एशिया कप 2022 में बुधवार को खेले गए मुकाबले में पाकिस्तान के आसिफ अली और अफगानिस्तान के गेंदबाज फरीद अहमद मलिक के बीच जोरदार भिड़ंत देखने को मिली। यहां तक की आसिफ अली ने अहमद मलिक को मारने के लिए बल्ला तक उठा लिया। उनके इस बर्ताव के कारण उन्हें शेष टूर्नामेंट के मैचों से बैन करने की मांग हो रही है। 

अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड (एसीबी) के पूर्व सीईओ शफीक स्तनिकजई ने आईसीसी से आसिफ अली को बाकि टूर्नामेंट से बैन करने की मांग की है। एसीबी के पूर्व सीईओ ने ट्विटर पर वीडियो के शेयर करते हुए लिखा, यह आसिफ अली द्वारा चरम स्तर पर मूर्खता है और बाकी टूर्नामेंट से प्रतिबंधित होना चाहिए, किसी भी गेंदबाज को जश्न मनाने का अधिकार है लेकिन शारीरिक होना बिल्कुल भी स्वीकार्य नहीं है। 

दरअसल, हाईवोल्टेज इस मैच के दूसरी पारी के 19वें ओवर की पांचवीं गेंद में जब फरीद ने आसिफ को कैच आउट किया तो वह विकेट लेना का जश्न मनाने के लिए आसिफ के पास पहुंचे। उसी दौरान आसिफ ने उन्हें मारने के लिए बल्ला तान दिया। ऐसे में अन्य खिलाड़ी दोनों की लड़ाई में बीच-बचाव करने के लिए पहुंच गए। 

बहरहाल, इस मुकाबले को पाकिस्तान ने एक विकेट शेष रहते जीत लिया और फाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली। 130 रनों के लक्ष्य को पाने के लिए अंतिम ओवर में पाकिस्तान को जीत के लिए 11 रनों की दरकार थी। पाकिस्तान के नसीम शाह ने अंतिम ओवर कर रहे फारूकी की गेंद पर लगाातार दो छक्के जड़कर अपनी टीम को जीत का स्वाद चखाया।

एशिया कप का फाइनल मुकाबला पाकिस्तान बनाम श्रीलंका के बीच 11 सितंबर को खेला जाएगा। वहीं इस टूर्नामेंट का अपना आखिरी मैच अफगानिस्तान भारत के साथ गुरुवार को खेलेगी।   

Open in app