एशिया कप: बांग्लादेश के कप्तान का खुलासा, बिना बताये टीम में शामिल कर लिये गये दो खिलाड़ी

बांग्लादेश के लिए एशिया कप में पिछले दो मैच में निराशाजनक रहे हैं और उसे हार का सामना करना पड़ा है।

By विनीत कुमार | Published: September 22, 2018 03:23 PM2018-09-22T15:23:25+5:302018-09-22T15:40:09+5:30

asia cup mashrafe mortaza says he was unaware on soumya sarkar and imrul kayes inclusion | एशिया कप: बांग्लादेश के कप्तान का खुलासा, बिना बताये टीम में शामिल कर लिये गये दो खिलाड़ी

मशरफे मुर्तजा (फोटो- एएफपी)

googleNewsNext

नई दिल्ली, 22 सितंबर: बांग्लादेश के कप्तान मशरफे मुर्तजा ने खुलासा किया है कि उन्हें एशिया कप के बाकी के मैचों के लिए टीम में सौम्य सरकार और इमरुल कायेस को शामिल किये जाने को लेकर आधिकारिक तौर पर कोई जानकारी नहीं दी गई थी। मुर्तजा ने शुक्रवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस में यह चौंकाने वाला खुलासा किया। 

बांग्लादेश के चयनकर्ताओं ने तमीम इकबाल के चोटिल होने के बाद सलामी बल्लेबाज की भूमिका निभाने में बुरी तरह से फ्लॉप रहे लिटन दास और नजमुल हुसैन के बाद दो बाएं हाथ के बल्लेबाजों को टीम में शामिल करने का फैसला किया है। लिटन और नजमुल पिछले दो मैचों में दहाई अंक में भी नहीं पहुंच सके हैं और बांग्लादेश को हार का सामना करना पड़ा है।

समझा जा रहा है कि बांग्लादेश पर एशिया कप से बाहर होने के खतरे तो देखते हुए चयनकर्ताओं ने आनन-फानन में सौम्य सरकार और इमरुल को शामिल करने का फैसला किया। दरअसल, बांग्लादेश के लिए एशिया कप की शुरुआत शानदार रही थी और उसने पहले मैच में श्रीलंका को 137 रनों से हराया। इसी मैच के दौरान सलामी बल्लेबाज तमीम इकबाल के चोटिल होने से बांग्लादेश को बड़ा झटका लगा और तमीम को टूर्नामेंट से भी बाहर होना पड़ा।

हालांकि, चयनकर्ताओं के इस पूरे फैसले पर बांग्लादेश के कप्तान मशरफे मुर्तजा प्रेस कॉन्फ्रेंस में चिंतित दिखे। मशरफे ने कहा कि न तो उन्हें दो नए खिलाड़ियों के चयन की जानकारी और न ही वे जानते हैं कि जिन दो खिलाड़ियों की वापसी हुई है उन्होंने उन कमियों को दूर किया है या नहीं जिसके कारण वे टीम से बाहर हुए थे।

मशरफे ने सौम्य सरकार और इमरुल को टीम में शामिल किये जाने के सवाल पर कहा, 'मुझे इस बात की जानकारी नहीं है कि कौन आ रहे हैं, इस बारे में कोई चर्चा नहीं हुई है। यह अभी साफ नहीं है।' 

मशरफे ने कहा, 'वे इसी तरह टीम से बाहर हुए थे, प्रदर्शन नहीं करने के लिए। अब उनकी इन हालात और इस दबाव वाले माहौल में वापसी हो रही है। मुझे नहीं मालूम कि उन्होंने अपनी तकनीकी कमियों पर कितना काम किया है। क्या वो समस्य सुलझ गई है, जिसके कारण वे बाहर हुए थे। यह सब चीजें इस टूर्नामेंट में काफी मायने रखती हैं।'

गौरतलब है कि बांग्लादेश के लिए एशिया कप में पिछले दो मैच में निराशाजनक रहे हैं और उसे हार का सामना करना पड़ा है। बांग्लादेश को ग्रुप स्टेज में अपने आखिरी मैच में आफगानिस्तान से 136 रनों से हार का सामना पड़ा। इसके बाद सुपर-4 में शुक्रवार को भारत ने सात विकेट से मात दी। इस टूर्नामेंट में बांग्लादेश के लिए सलामी जोड़ी बड़ी समस्या रही है। बांग्लादेश को अब रविवार को अपने दूसरे सुपर-4 मुकाबले में आफगानिस्तान का सामना करना है। इस मैच में हारने वाली टीम का टूर्नामेंट से बाहर होना तय हो जायेगा।

Open in app