एशिया कप: शतक ठोकने वाले लिटन दास के 'आउट' होने पर विवाद, भड़के बांग्लादेशी फैंस ने आईसीसी को किया ट्रोल!

India vs Bangladesh: भारत के खिलाफ एशिया कप फाइनल में शतक जड़ने वाले लिटन दास के आउट होने के फैसले पर खड़ा हुआ विवाद

By अभिषेक पाण्डेय | Published: September 29, 2018 04:29 PM2018-09-29T16:29:18+5:302018-09-29T16:30:32+5:30

Asia Cup 2018: Bangladesh fans troll ICC over Liton Das dismissal against India in Final | एशिया कप: शतक ठोकने वाले लिटन दास के 'आउट' होने पर विवाद, भड़के बांग्लादेशी फैंस ने आईसीसी को किया ट्रोल!

लिटन दास के फाइनल में आउट होने के फैसले पर विवाद

googleNewsNext

दुबई, 29 सितंबर:एशिया कप फाइनल में बांग्लादेश के लिए शानदार शतक जड़कर टीम इंडिया के लिए मुश्किलें खड़ी करने वाले लिटन दास के आउट को लेकर विवाद खड़ा हो गया। बांग्लादेश ने टॉस हारकर पहले बैटिंग करते हुए लिटन दास के 117 गेंदों में 121 रन की बदौलत 48.3 ओवर में सभी विकेट खोकर 222 रन बनाए। 

इसके जवाब में भारत ने रोहित शर्मा की 48 रन की पारी की बदौलत आखिरी गेंद पर मैच 3 विकेट से जीतते हुए सातवीं बार खिताब जीत लिया। 

इस मैच में बांग्लादेशी बल्लेबाज लिटन दास के आउट होने को लेकर विवाद खड़ा हो गया और बांग्लादेशी फैंस ने इसे लेकर नाराजगी जताते हुए सोशल मीडिया में जमकर कमेंट्स किए। 

दरअसल बांग्लादेशी पारी के 41वें ओवर में कुलदीप यादव की एक गेंद को लिटन दास ठीक से खेल नहीं पाए और धोनी ने उनकी गिल्लियां बिखेर दीं। अब फैसला थर्ड अंपायर के पास गया, जहां एक ऐंगल से ऐसा लग रहा था कि लिटन का पैर क्रीज के बाहर है, लेकिन स्टंप कैमरे के ऐंगल से लग रहा था कि उनका पैर क्रीज की लाइन पर है। 

आखिर में कई बार रिप्ले देखने के बाद थर्ड अंपायर ने लिटन दास को कुलदीप की गेंद पर धोनी के हाथों स्टंप आउट दे दिया। लेकिन बांग्लादेशी फैंस को ये बात नागवार गुजरी और उन्होंने सोशल मीडिया में इस फैसले की कड़ी आलोचना करते हुए आईसीसी को भी जमकर ट्रोल किया और उस पर भारत का पक्ष लेने का आरोप लगाया। 

लिटन दास का विकेट 41वें ओवर में 188 के स्कोर पर गिरा था और उनके आउट होने के बाद बांग्लादेशी टीम अगले 6.3 ओवर में ही 34 रन और बनाकर अपने आखिरी 4 विकेट गंवा दिए। यही बात बांग्लादेशी फैंस को अखरी और उन्होंने सोशल मीडिया में जमकर भड़ास निकाली। 









भारत को जीत के लिए आखिरी ओवर में 6 रन की जरूरत थी, जिसे कुलदीप और केदार जाधव ने मिलकर हासिल कर लिया। जाधव हैमस्ट्रिंग में खिंचाव की वजह से रिटायर्ड हर्ट होकर वापस गए थे लेकिन वह फिर लौटे और अंत में आखिरी गेंद पर जब एक रन की जरूरत थी तो उन्होंने ही एक बाई रन दौड़कर टीम इंडिया को जीत दिलाई।  

Open in app