Asia Cup 2018, BAN vs SL: Bangladesh beats Sri Lanka by 137 runs | एशिया कप: मुशफिकुर के धमाके के बाद गेंदबाजों का कमाल, बांग्लादेश ने श्रीलंका को 137 रनों से हराया
मुशफिकुर रहीम (R) ने 144 और मोहम्मद मिथुन (L) ने 63 रनों की पारी खेली।

दुबई, 16 सितंबर। मुशफिकुर रहीम (144 रन) की धमाकेदार बल्लेबाजी के बाद गेंदबाजों की घातक गेंदबाजी की बदौलत बांग्लादेश ने श्रीलंका को एशिया कप 2018 पहले मैच में 137 रनों से हरा दिया। दुबई के दुबई अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए इस मैच में बांग्लादेश ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 49.3 ओवर में 261 बनाए थे। 262 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए श्रीलंकाई टीम 35.2 ओवर में 124 रन बनाकर ऑल आउट हो गई।

262 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी श्रीलंकाई टीम की ओर से ओपनिंग करने आए उपुल थरंगा (27) ने धमाकेदार अंदाज में पारी की शुरुआत की। उपुल थरंगा ने 1.5 ओवर में ही 22 रन जोड़ दिए, लेकिन दूसरे ओवर की आखिरी गेंद पर मुस्तफिजुर रहमान ने कुसल मेंडिस (0) को आउट कर दिया। इसके बाद नियमित अंतराल पर श्रीलंकाई टीम के विकेट गिरते रहे और 6 बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा नहीं छू पाए।

श्रीलंका की ओर से कुसल परेरा ने 11, एंजेलो मैथ्यूज ने 16, दासुन शनाका 7,  तिसारा परेरा 6, दिलरूवान परेरा 29, सुरंगा लकमल 20, अमिला अपोंसो 4 और लसिथ मलिंगा ने नाबाद 3 रनों की पारी खेली। जबकि धनंजय डि सिल्वा खाता भी नहीं खोल पाए। बांग्लादेश की ओर से मशरफे मुर्तजा, मुस्तफिजुर रहमान और मेहिदी हसन ने दो-दो विकेट लिए, जबकि मोसादेक हुसैन, रुबेल हुसैन और शाकिब अल हसन को एक-एक सफलता मिली।

इससे पहले टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने उतरी बांग्लादेश की शुरुआत भी बेहद खराब रही थी। पहले ही ओवर में लसिथ मलिंगा ने लिटन दास और शाकिब अल हसन को आउट कर बांग्लादेश को मुश्किल में डाला। ये दोनों बल्लेबाज खाता भी नहीं खोल पाए। इसके बाद दूसरे ओवर की आखिरी गेंद पर चोटिल होकर तमीम इकबाल मैदान से बाहर चले गए।

दो विकेट और एक रिटायर्ड हर्ट के बाद मुश्किल में फंसी बांग्लादेशी टीम को मुशफिकुर रहीम और मोहम्मद मिथुन ने निकाला। दोनों ने तीसरे विकेट के लिए 131 रन जोड़कर बांग्लादेश को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचने में मदद की। 26वें ओवर की तीसरी गेंद पर लसिथ मलिंगा ने मोहम्मद मिथुन को आउट कर बांग्लादेश को तीसरा झटका दिया। मिथुन 68 गेंदों में 5 चौके और दो छक्के की मदद से 63 रन बनाकर आउट हुए।

इसके बाद एक बार फिर बांग्लादेश की पारी लड़खड़ा गई और महम्मदुल्लाह और मोसादेक हुसैन एक-एक रन बनाकर पवेलियन लौट गए। मेहिदी हसन 15, मशरफे मुर्तजा 11, रुबेल हुसैन 2 और मुस्तफिजुर रहमान 10 रन बनाकर आउट हुए। इस बीच मुशफिकुर रहीम ने वनडे करियर का छठा शतक जमाया और 144 रन बनाकर आखिरी ओवर में तिसारा परेरा के शिकार बने। श्रीलंका की ओर से लसिथ मलिंगा एक बार फिर वापसी के साथ ही घातक नजर आए और 10 ओवर में 23 रन देकर 4 विकेट अपने नाम किया। इसके अलावा धनंजय डि सिल्वा को 2 और सुरंगा लकमल, अमिला अपोंसो व तिसारा परेरा को एक-एक सफलता मिली।


Web Title: Asia Cup 2018, BAN vs SL: Bangladesh beats Sri Lanka by 137 runs
क्रिकेट से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे