Ashes: इंग्लैंड की स्थिति मजबूत, जीत के लिए 224 रनों की दरकार, तीसरा टेस्ट मैच रोमांचक मोड़ पर

इंग्लैंड की टीम पिछले कुछ समय से जैसा क्रिकेट टेस्ट प्रारूप में खेल रही है, वैसे में एशेज की तीसरा टेस्ट अब उसके लिए बिल्कुल अनुकूल परिस्थिति में पहुंच गया है। स्टोक्स की टीम चौथे दिन जीत के लिए मैदान पर उतरेगी।

By शिवेन्द्र कुमार राय | Published: July 9, 2023 01:20 PM2023-07-09T13:20:21+5:302023-07-09T13:21:41+5:30

Ashes ENG Vs AUS England's position strong need 224 runs to win third test match at an exciting turn | Ashes: इंग्लैंड की स्थिति मजबूत, जीत के लिए 224 रनों की दरकार, तीसरा टेस्ट मैच रोमांचक मोड़ पर

Ashes: इंग्लैंड की स्थिति मजबूत

googleNewsNext
Highlightsएशेज 2023 का तीसरा टेस्ट मैच अब अपने अंत की ओर मैच में फिलहाल इंग्लैंड की स्थिति मजबूतजीत के लिए 224 रनों की दरकार

Ashes 2023: इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच हेडिंग्ले में खेला जा रहा एशेज 2023 का तीसरा टेस्ट मैच रोमांचक मोड़ पर पहुंच गया है।  मैच के तीसरे दिन खेल समाप्त होने पर इंग्लैंड ने दूसरी पारी में बिना किसी नुकसान के 27 रन बना लिए थे। 251 रनों के लक्ष्य का पीछा कर रही इंग्लैंड को अब चौथे दिन  जीत के लिए 224 रन और चाहिए।

इससे पहले दूसरी पारी में कंगारू टीम 224 रन ऑलआउट हो गई। ऑस्ट्रेलिया के लिए दूसरी पारी में ट्रेविस हेड ने सबसे ज्यादा 77 रन बनाए। उस्मान ख्वाजा ने 43, मार्नश लाबुशेन ने 33 और मिचेल मार्श ने 28 रन का योगदान दिया। इंग्लैंड के लिए क्रिस वोक्स और स्टुअर्ट ब्रॉड ने तीन-तीन विकेट लिए। मोईन अली और मार्क वुड को दो-दो सफलता मिली।

इंग्लैंड की टीम पिछले कुछ समय से जैसा क्रिकेट टेस्ट प्रारूप में खेल रही है, वैसे में एशेज की तीसरा टेस्ट अब उसके लिए बिल्कुल अनुकूल परिस्थिति में पहुंच गया है। स्टोक्स की टीम चौथे दिन जीत के लिए मैदान पर उतरेगी। इंग्लैंड को दोनों सलामी बल्लेबाज  बेन डकेट 18 और जैक क्रॉली 9 रन बनाकर नाबाद हैं। 

इस बीच इंग्लैंड के ऑलराउंडर क्रिस वोक्स ने कहा है कि जीत हासिल करने के लिए पूरी टीम को योगदान देना होगा और ये सिर्फ कप्तान पर नहीं छोड़ा जा सकता। क्रिकबज से बात करते हुए वोक्स ने कहा,  "इसे थोड़ा आसान करना अच्छा होगा। हम हर समय बेन पर निर्भर नहीं रहना चाहते। हालांकि हमें एहसास है कि वह सुपरह्यूमन हैं, वह हर बार ऐसा नहीं कर सकता।" 

इस मशहूर सीरीज पर दुनिया भर के दिग्गज खिलाड़ियों की भी नजर है। भारतीय दिग्गज सचिन तेंदुलकर भी एशेज देख रहे हैं और उन्होंने इंग्लैंड को जीत का मंत्र दिया है। सचिन ने ट्वीट करते हुए कहा, ‘हेडिंग्ले में कल पहला घंटा महत्वपूर्ण होने वाला है। मुझे लगता है कि विकेट बिल्कुल अच्छा खेल रहा है और अगर इंग्लैंड समझदारी से बल्लेबाजी करता है और अपनी अप्रोच में सकारात्मक है तो वे वहां पहुंचेंगे। उन्हें सकारात्मक अप्रोच के साथ अपने शॉट सिलेक्शन में अनुशासन की आवश्यकता है और ऐसे वह लक्ष्य का पीछा कर पाएंगे।’

Open in app