स्टीव स्मिथ ने 'गर्दन पर गेंद' लगने के महज एक घंटे बाद कैसे की वापसी, कोच जस्टिन लैंगर ने किया खुलासा

Steve Smith: लॉर्ड्स में दूसरे एशेज टेस्ट में जोफ्रा आर्चर की गेंद घायल होने के महज एक घंटे के अंदर स्टीव स्मिथ ने कैसे की वापसी, जस्टिन लैंगर ने किया खुलासा

By अभिषेक पाण्डेय | Published: August 18, 2019 10:43 AM2019-08-18T10:43:12+5:302019-08-18T10:45:17+5:30

Ashes 2019: How Steve Smith comes back after getting hit on neck from Jofra Archer delivery, coach Justin Langer reveals | स्टीव स्मिथ ने 'गर्दन पर गेंद' लगने के महज एक घंटे बाद कैसे की वापसी, कोच जस्टिन लैंगर ने किया खुलासा

जोफ्रा आर्चर की गेंद गर्दन के पीछे लगने से घायल हो गए थे स्टीव स्मिथ

googleNewsNext
Highlightsस्टीव स्मिथ लॉर्ड्स टेस्ट के चौथे दिन जोफ्रा आर्चर की गेंद लगने से हुए थे रिटायर्ड हर्टस्मिथ ने घायल होने के महद एक घंटे बाद ही की मैदान पर वापसी, खेली 92 रन की पारीस्मिथ के गेंद लगने के बावजूद दोबारा मैदान पर उतरने के प्रयास की जमकर तारीफ हुई

ऑस्ट्रेलियाई कोच जस्टिन लैंगर ने खुलासा किया है कि लॉर्ड्स में खेले जा रहे दूसरे एशेज टेस्ट के चौथे दिन शनिवार को जोफ्रा आर्चर की एक घातक बाउंसर गर्दन में लगने के बाद रिटायर्ड हर्ट होने के महज एक घंटे के अंदर ही कैसे स्टीव स्मिथ ने दोबारा मैदान पर वापसी कर ली।  

इस टेस्ट के चौथे दिन शनिवार को जब स्मिथ 80 रन पर बैटिंग कर रहे थे तो आर्चर की एक तेज गेंद उनके गर्दन से टकराई और ये ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज जमीन पर गिर पड़ा। 

स्मिथ को तुरंत ही टीम डॉक्टर द्वारा मैदान के बाहर ले जाया गया। इसके बाद स्मिथ का आवश्यक कन्कशन (आघात) टेस्ट भी किया गया, लेकिन तब सब हैरान रह गए जब पीटर सिडल का विकेट गिरने के बाद स्मिथ फिर से बैटिंग के लिए मैदान पर आ गए।

जस्टिन लैंगर ने किया खुलासा, दोबार बैटिंग के लिए क्यों उतरे चोटिल स्मिथ

स्मिथ जब दोबारा मैदान पर उतरे तो उन्होंने क्रिस वोक्स के खिलाफ तीन चौके जड़ दिए और लॉर्ड्स में अपने पहले शतक के करीब पहुंच गए, लेकिन 92 के स्कोर पर वोक्स की ही गेंद पर एलबीडब्ल्यू आउट हो गए।

स्मिथ की इस बहादुरी भरे प्रयास की जमकर तारीफ हो रही है, जबकि उनको घायल करने वाले जोफ्रा आर्चर इस ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज के चोटिल होने के बाद उनका हालचाल पूछने के बजाय हंसते नजर आए, जिसके लिए उनकी कड़ी आलोचना हो रही है।

कोच जस्टिन लैंगर ने खुलासा किया है कि चोट लगने के बाद और डॉक्टरों का परीक्षण पास करने के तुरंत बाद स्मिथ ने कहा कि वह ठीक हैं और दोबारा खेलना चाहते हैं। 

स्मिथ ने कहा, 'लॉर्ड्स के ऑनर बोर्ड पर जगह बनाना चाहता हूं'

लैंगर ने कहा, 'मैंने उनसे कई बार पूछा कि क्या तुम ठीक हो, और उन्होंने हर बार यही कहा कि मैं ठीक हूं कोच, मैं जाने के लिए तैयार हूं, मैं जाने के लिए तैयार हूं।'

स्मिथ ने लैंगर से कहा, 'मैं (लॉर्ड्स) ऑनर बोर्ड पर जगह नहीं बना सकता जब तक कि मैं बैटिंग न करूं।' लॉर्ड्स में शतक बनाने वाले का नाम वहां के ऑनर बोर्ड पर दर्ज होता है।

स्मिथ भले ही इस सीरीज में अपना लगातार तीसरा टेस्ट शतक बनाने से चूक गए हों लेकिन उन्होंने एशेज में लगातार सातवां फिफ्टी प्लस का स्कोर बनाते हुए नया इतिहास रचा और माइक हसी का रिकॉर्ड तोड़ दिया। 

लॉर्ड्स टेस्ट के चौथे दिन इंग्लैंड की पहली पारी के 258 रन के जवाब में ऑस्ट्रेलिया ने स्टीव स्मिथ की 92 रन की पारी की मदद से 250 रन बनाए, दिन का खेल खत्म होने तक इंग्लैंड ने 4 विकेट खोकर 96 रन बनाए और अब वह ऑस्ट्रेलिया से 104 रन आगे है।

Open in app