यशस्वी जायसवाल के बारे में आकाश चोपड़ा की बड़ी भविष्यवाणी, वेस्टइंडीज दौरे को लेकर कही ये बात

टेस्ट सीरीज के पहले मैच में कप्तान रोहित के जोड़ीदार के रूप में यशस्वी जायसवाल को सलामी बल्लेबाज के रूप में उतारा जाएगा। पूर्व क्रिकेटर आकाश चोपड़ा का मानना है कि टेस्ट क्रिकेट और फर्स्ट क्लास क्रिकेट में बहुत फर्क होता है लेकिन यशस्वी अपनी तकनीक और शॉट्स सलेक्शन की काबिलियत के कारण वेस्टइंडीज की धरती पर सफल होंगे।

By शिवेन्द्र कुमार राय | Published: July 12, 2023 02:52 PM2023-07-12T14:52:31+5:302023-07-12T14:54:22+5:30

Akash Chopra's big prediction for Yashasvi Jaiswal regarding West Indies tour | यशस्वी जायसवाल के बारे में आकाश चोपड़ा की बड़ी भविष्यवाणी, वेस्टइंडीज दौरे को लेकर कही ये बात

पूर्व क्रिकेटर आकाश चोपड़ा

googleNewsNext
Highlightsयशस्वी जायसवाल को सलामी बल्लेबाज के रूप में उतारा जाएगा बुधवार को शाम म साढ़े सात बजे से खेला जाएगा मैच यशस्वी वेस्टइंडीज की धरती पर सफल होंगे - आकाश चोपड़ा

India vs West Indies Test Match 2023: भारत और वेस्टइंडीज के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले मैच में कप्तान रोहित के जोड़ीदार के रूप में यशस्वी जायसवाल को सलामी बल्लेबाज के रूप में उतारा जाएगा। इसकी पुष्टि मंगलवार को कप्तान रोहित शर्मा ने की थी। घरेलू क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन करने वाले यशस्वी को टीम इंडिया का भविष्य माना जा रहा है। 

टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर आकाश चोपड़ा का मानना है कि टेस्ट क्रिकेट और फर्स्ट क्लास क्रिकेट में बहुत फर्क होता है लेकिन यशस्वी अपनी तकनीक और शॉट्स सलेक्शन की काबिलियत के कारण वेस्टइंडीज की धरती पर सफल होंगे।

जियो सिनेमा पर आकाश चोपड़ा ने कहा, "यशस्वी जायसवाल के सिलेक्शन की बेस्ट बात यह है कि उसे बस इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के प्रदर्शन के आधार पर टीम में जगह नहीं मिली है। निश्चित तौर पर उसने आईपीएल 2023 में खूब रन बनाए, लेकिन उसने रनों का अंबार लगाया है, फर्स्ट क्लास क्रिकेट में उसने मुंबई और वेस्ट जोन की ओर से खूब रन बनाए हैं। इतना ही नहीं वह जिस टीम के लिए भी खेला है, उसने रन बनाए हैं। उसे समझ है कि कैसे टेस्ट क्रिकेट में रन बनाया जा सकता है। उसके लिए टेस्ट क्रिकेट में चीजें आसन नहीं होंगी। उसका कारण यह है कि टेस्ट क्रिकेट और फर्स्ट क्लास क्रिकेट में बहुत फर्क होता है। दोनों के स्टैंडर्ड में बहुत फर्क होता है। लेकिन मुझे ऐसा लगता है कि आने वाले समय में यशस्वी जायसवाल काफी अच्छा काम करने वाला है।"

बता दें कि कप्तान रोहित ने पहले ही यह साफ कर दिया कि 12 जुलाई से शुरू होने वाले पहले टेस्ट में यशस्वी पारी की शुरुआत करेंगे। रोहित ने कहा, "शुभमन गिल नंबर तीन पर खेलेंगे क्योंकि वह नंबर तीन पर खेलना चाहते हैं। उन्होंने कोच राहुल द्रविड़ से कहा कि उन्होंने अपना सारा क्रिकेट नंबर तीन और नंबर चार पर खेला है और वह नंबर तीन पर टीम के लिए बेहतर प्रदर्शन कर सकते हैं। इससे हमें भी मदद मिलती है क्योंकि इससे ओपनिंग में एक बाएं-दाएं हाथ का कॉम्बिनेशन बनता है। हम कोशिश कर रहे हैं कि यह लंबे समय तक के लिए चले, क्योंकि हमें लंबे समय से एक अच्छे बाएं हाथ के बल्लेबाज की जरूरत है। हमें यशस्वी के रूप में वह बाएं हाथ का खिलाड़ी मिल गया है और आशा करते हैं कि वह अच्छा प्रदर्शन करेगा। यशस्वी ओपनिंग को अपना स्थान बना सकते हैं।"

बता दें कि दो मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला डोमिनिका में 12 जुलाई, बुधवार को शाम म साढ़े सात बजे से खेला जाएगा। माना जा रहा है कि विकेटकीपर के रूप में ईशान किशन का खेलना तय है। 

Open in app