IPL 2020: राजस्थान के विस्फोटक बल्लेबाज बटलर ने तोड़ी चुप्पी, इन खिलाड़ियों को ठहराया हार का जिम्मेदार

रॉयल्स के सामने 194 रन का लक्ष्य था लेकिन उसका स्कोर एक समय तीन विकेट पर 12 रन था। बटलर की पारी के बावजूद उसकी टीम 136 रन पर आउट हो गयी।

By भाषा | Published: October 7, 2020 02:42 PM2020-10-07T14:42:32+5:302020-10-07T14:42:32+5:30

after lossing game Jos buttler accepting his team members not playing good against mumbai | IPL 2020: राजस्थान के विस्फोटक बल्लेबाज बटलर ने तोड़ी चुप्पी, इन खिलाड़ियों को ठहराया हार का जिम्मेदार

(फोटो सोर्स- ट्विटर)

googleNewsNext
Highlightsमंगलवार को खेले गये इस मैच में केवल बटलर (70) ही योगदान दे पाए। रॉयल्स को पिछले मैच में मौजूदा चैंपियन मुंबई इंडियंस से 57 रन से हार का सामना करना पड़ा।

राजस्थान रॉयल्स के सलामी बल्लेबाज जोस बटलर ने स्वीकार किया कि उनकी टीम के शीर्ष क्रम के बल्लेबाज पिछले तीन मैचों में अच्छा प्रदर्शन करने में नाकाम रहे जिससे इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में उनके सकारात्मक अभियान को झटका लगा। रॉयल्स को पिछले मैच में मौजूदा चैंपियन मुंबई इंडियंस से 57 रन से हार का सामना करना पड़ा। 

मंगलवार को खेले गये इस मैच में केवल बटलर (70) ही योगदान दे पाए। बटलर ने मैच के बाद वर्चुअल संवाददाता सम्मेलन में कहा, ‘‘पिछले तीन मैचों में शीर्ष क्रम के हमारे बल्लेबाज अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाये। हमने कुछ अवसरों पर पावरप्ले में ही तीन विकेट गंवा दिये और टी20 क्रिकेट में इस तरह की स्थिति में आप अधिक मैच नहीं जीत सकते हैं। ’’ 

उन्होंने कहा, ‘‘निश्चित तौर पर पावरप्ले में आप क्षेत्ररक्षण की पाबंदियों का फायदा उठा सकते हैं लेकिन खिलाड़ी के रूप में हम अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाये पर टी20 क्रिकेट में ऐसा हो सकता है।’’ रॉयल्स के सामने 194 रन का लक्ष्य था लेकिन उसका स्कोर एक समय तीन विकेट पर 12 रन था। बटलर की पारी के बावजूद उसकी टीम 136 रन पर आउट हो गयी। बटलर ने कहा, ‘‘हमने विकेट गंवाये। 

मुंबई ने वास्तव में अच्छी गेंदबाजी की और हम पारी नहीं संवार पाये। एक बल्लेबाज के तौर पर आप पारी के शुरू में कमजोर होते हो और हम शीर्ष क्रम के बल्लेबाज के रूप में शुरुआती गेंदबाजी का अच्छी तरह से सामना नहीं कर पाये। ’’ मुंबई की तरफ से सूर्यकुमार यादव ने 47 गेंदों पर नाबाद 79 रन बनाये। बटलर ने इस बल्लेबाज की प्रशंसा की।

 उन्होंने कहा, ‘‘उसने (सूर्यकुमार) ने बेहतरीन पारी खेली। हम उस पर अंकुश नहीं लगा पाये। उसने अपनी क्रीज का वास्तव में बहुत अच्छा उपयोग किया और वह शानदार खिलाड़ी है। हम उसके सामने अपनी रणनीति पर सही तरह से अमल नहीं कर पाये लेकिन उसे पूरा श्रेय जाता है। ’’

Open in app