अफगानिस्तान के स्टार स्पिनर राशिद खान ने ठुकराया ऑफर, कहा-नहीं बनना टी-20 कप्तान, जानिए क्या है वजह

राशिद खान ने अपनी राष्ट्रीय टी20 टीम का कप्तान बनने से इनकार कर​ दिया है, क्योंकि उन्हें लगता है कि इससे एक खिलाड़ी के रूप में उनका प्रदर्शन प्रभावित हो सकता है।

By सतीश कुमार सिंह | Published: June 4, 2021 02:06 PM2021-06-04T14:06:23+5:302021-06-04T14:07:41+5:30

Afghanistan's star spinner Rashid Khan t20-captain turned down offer not become captain | अफगानिस्तान के स्टार स्पिनर राशिद खान ने ठुकराया ऑफर, कहा-नहीं बनना टी-20 कप्तान, जानिए क्या है वजह

अफगानिस्तान ने पिछले सप्ताह अपने कप्तानों में बदलाव किये। (file photo)

googleNewsNext
Highlightsटीम के लिये अधिक महत्वपूर्ण मानते हैं।राशिद ने इस डर से टी20 टीम की कप्तानी करने से मना कर दिया है।कप्तान नहीं, बल्कि सिर्फ खिलाड़ी के तौर पर बेहतर प्रदर्शन कर सकते हैं।

अबुधाबीः अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड मुश्किल में फंसा हुआ है। इस साल टी-20 विश्व कप खेला जाना है। लेकिन बोर्ड को कोई कप्तान नहीं मिल रहा है। 

अफगानिस्तान के स्टार स्पिनर राशिद खान ने अपनी राष्ट्रीय टी20 टीम का कप्तान बनने से इनकार कर​ दिया है, क्योंकि उन्हें लगता है कि इससे एक खिलाड़ी के रूप में उनका प्रदर्शन प्रभावित हो सकता है जिसे वह टीम के लिये अधिक महत्वपूर्ण मानते हैं।

राशिद ने इस डर से टी20 टीम की कप्तानी करने से मना कर दिया है कि इससे एक खिलाड़ी के रूप में उनका प्रदर्शन प्रभावित हो सकता है। उन्हें लगता है कि वे कप्तान नहीं, बल्कि सिर्फ खिलाड़ी के तौर पर बेहतर प्रदर्शन कर सकते हैं।

खिलाड़ी के रूप में बेहतर प्रदर्शन करता हूं

अफगानिस्तान ने पिछले सप्ताह अपने कप्तानों में बदलाव किये। उसने हमशमातुल्लाह शाहिदी को टेस्ट और वनडे का कप्तान नियुक्त किया। अफगानिस्तान ने हालांकि टी20 कप्तान घोषित नहीं किया। राशिद ने ईएसपीएनक्रिकइन्फो से कहा, ''मेरा स्पष्ट नजरिया है। मैं एक खिलाड़ी के रूप में बेहतर प्रदर्शन करता हूं।

मैं उप कप्तान की भूमिका में ठीक हूं और जब भी जरूरत पड़ती है कप्तान की मदद करता हूं। यह मेरे लिये बेहतर होगा कि मैं इस पद से दूर रहूं। '' उन्होंने कहा, ''मैं एक खिलाड़ी के रूप में टीम के लिये अच्छा प्रदर्शन करना चाहता हूं और कप्तान के बजाय एक खिलाड़ी के रूप में मेरा प्रदर्शन टीम के लिये अधिक मायने रखता है। ''

अभी विश्व कप सबसे महत्वपूर्ण है

अब जबकि टी20 विश्व कप पास में है तब राशिद ने कहा कि बेहतर यही होगा कि वह उस पर ध्यान केंद्रित करे जिसमें वह अपना सर्वश्रेष्ठ दे सकते हैं। उन्होंने कहा, ''इसके अलावा इसमें समय भी लगता है और अभी विश्व कप सबसे महत्वपूर्ण है जो कि कुछ महीनों बाद होना है।''

राशिद ने कहा, ''मुझे लगता है कि इससे (कप्तानी से) मेरा प्रदर्शन प्रभावित हो सकता है जो कि टीम के लिये अहम है। इसलिए मैं एक खिलाड़ी के रूप में खुश हूं तथा बोर्ड और चयनसमिति जो भी फैसला करेगी उसका पूरा साथ दूंगा। ''

Open in app