शाहरुख का बड़ा फैन है ये अफगानी फास्ट बॉलर, कहा- 'ब्लास्ट होते रहेंगे, हमें क्रिकेट पर ध्यान देने की जरूरत'

शाहरुख खान के इस बड़े फैन ने ये उम्मीद भी जताई कि भविष्य में उन्हें आईपीएल में खेलने का मौका मिलेगा।

By विनीत कुमार | Published: June 5, 2018 08:21 PM2018-06-05T20:21:12+5:302018-06-05T20:24:05+5:30

afghanistan shapoor zadran says blasts keep happening we need to focus on | शाहरुख का बड़ा फैन है ये अफगानी फास्ट बॉलर, कहा- 'ब्लास्ट होते रहेंगे, हमें क्रिकेट पर ध्यान देने की जरूरत'

Shapoor Zadran

googleNewsNext

नई दिल्ली, 5 जून: अफगानिस्तान के तेज गेंदबाज शापूर जादरान ने कहा है कि युद्ध से प्रभावित उनके देश को लेकर जो छवि है, उससे खुश नहीं हैं और चाहते हैं कि ये बदले। जादरान ने कहा कि यह बहुत निराशाजनक है कि युद्ध से प्रभावित अफगानिस्तान में दर्दनाक घटनाएं होती रहती हैं लेकिन एक पेशेवर क्रिकेटर के तौर पर इसे भूलकर आगे बढ़ने के अलावा और कोई विकल्प नहीं है।

जादरान खुद पिछले साल 2017 में एक घटना में बाल-बाल बचे जब कुछ अनजान हमावरों ने उस कार पर गोलियों से हमला कर दिया, जिससे वह कहीं जा रहे थे।

इस घटना के बारे में पूछने पर जादरान ने कहा, 'ये (ब्लास्ट) होते रहेंगे लेकिन हमें इसे भूलना होगा। हर महीने कोई हमला होता है। हम ज्यादातर मौकों पर दौरे पर रहते हैं, हमारे पास और विकल्प क्या है? हमे इसे पीछे रखते हुए 100 फीसदी खेल पर ध्यान देना होगा।' (और पढ़ें- जब जडेजा को इस हरकत के लिए दक्षिण अफ्रीका में घूंसा मारना चाहते थे रोहित शर्मा)

जादरान फिलहाल बांग्लादेश के खिलाफ टी20 सीरीज में अफगानिस्तान के बॉलिंग आक्रमण का नेतृत्व कर रहे हैं। जादरान का करियर पिछले तीन-चार सालों से चोटों से प्रभावित रहा है। उन्होंने अगस्त-2013 से कोई फर्स्ट क्लास क्रिकेट नहीं खेली है और शायद इसलिए उनका चयन बेंगलुरू में 14 जून से भारत के खिलाफ शुरू हो रहे ऐतिहासिक टेस्ट के लिए भी नहीं हुआ।

जादरान अफगानिस्तान के पहले वर्ल्ड टी20 और वर्ल्ड कप टीम के हिस्सा रहे थे। जादरान ने कहा कि अफगानिस्तान के पहले टेस्ट का हिस्सा नहीं बनने से वह थोड़े निराश हैं लेकिन वह अपनी चोटों के कारण चार-पांच दिनों का क्रिकेट नहीं खेल सकते। (और पढ़ें- साइना-सिंधु के बीच फिर मनमुटाव? गोपीचंद दोनों को अलग-अलग दे रहे हैं ट्रेनिंग)

जादरान ने कहा कि वह पिछले 16 साल से क्रिकेट खेल रहे हैं और आज का दौर देखकर उन्हें काफी खुशी होती है जब अफगानिस्तान क्रिकेट की दुनिया में इतना आगे आ गया है।

शाहरुख खान के बड़े पैन जादरान ने ये उम्मीद भी जताई कि भविष्य में उन्हें आईपीएल में खेलने का मौका मिलेगा। जादरान ने कहा, 'इस बार अफगानिस्तान के तीन खिलाड़ी (राशिद खान, मोहम्मद नबी और मुजीब जदरान) आईपीएल में खेले। अगले सीजन में ये संख्या और बढ़ेगी। मैंने बांग्लादेश प्रीमियर लीग में खेलते हुए काफी कुछ सीखा। उम्मीद है अगले साल मुझे भी आईपीएल में मौका मिलेगा।' (और पढ़ें- विराट कोहली ने फैंस को किया आमंत्रित, इस जगह लगेगी उनकी मोम की प्रतिमा)

Open in app