Adelaide Oval new hotel could be offered to Team India as self-isolation centre during Australia tour: Report | टीम इंडिया के दौरे को लेकर ऑस्ट्रेलिया का इंतजाम, इस नए होटल को बनाएगा सेल्फ आइसोलेशन सेंटर!
ऑस्ट्रेलिया का एडिलेड ओवल स्टेडियम (Twitter/Adelaide Oval)

Highlightsटीम इंडिया के लिए संभावित पृथक केंद्र के रूप में कंगारू आइलैंड और रोटनेस्ट आइलैंड के नामों पर भी विचार जारीबाहर से आने वाले लोगों के लिए 14 दिन तक पृथक रहने का अनिवार्य नियम टी इंडिया के लिए समस्या पैदा कर सकता है

मेलबर्न: ऑस्ट्रेलिया का दौरा करने वाली भारतीय क्रिकेट टीम को संभावित पृथक केंद्र के रूप में एडिलेड ओवल के नए होटल की पेशकश की जा सकती है। तेजी से फैलती कोविड-19 महामारी के कारण हालांकि अभी इस दौरे पर संशय के बादल छाए हुए हैं।

‘द ऐज’ की खबर के अनुसार दक्षिण ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट संघ (एसएसीए) के प्रमुख कीथ ब्रेथशा ने क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया प्रमुख केविन रोबर्ट्स से संपर्क करके ऑस्ट्रेलिया दौरे की स्वीकृति मिलने पर विराट कोहली की टीम के इस्तेमाल के लिए नए होटल की पेशकश की है जो चार करोड़ 20 लाख डॉलर की लागत से तैयार हुआ है।

कंगारू आइलैंड, रोटनेस्ट आइलैंड को भी आइसोलेशन सेंटर बनाने पर विचार

खबर के अनुसार, ‘‘मेहमान टीमों के लिए संभावित पृथक केंद्र के रूप में कंगारू आइलैंड और रोटनेस्ट आइलैंड के नाम पर भी विचार किया जा रहा है।’’ इस घातक बीमारी को फैलने से रोकने के लिए ऑस्ट्रेलिया ने अपनी सीमाओं को सील कर दिया है और यात्राओं पर पाबंदियां लगाई हैं। क्रिकेट अधिकारी हालांकि पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार श्रृंखला होने की स्थिति में मेहमान टीम के स्वास्थ्य और सुरक्षा का ख्याल रखने के तरीके ढूंढने का प्रयास कर रहे हैं।

बाहर से आने वाले लोगों के लिए 14 दिन तक पृथक रहने का अनिवार्य नियम भारतीय टीम के लिए समस्या पैदा कर सकता है जिसे प्रतियोगिता के लिए हालात के अनुकूल ढलना होगा और फॉर्म हासिल करनी होगी। इस 138 कमरे के ओवल होटल के सितंबर में खुलने की उम्मीद है। इसमें भारत की दुनिया की नंबर एक टेस्ट टीम को नेट पर शीर्ष स्तर की सुविधाओं के अलावा खाने और पोषण के उपयुक्त विकल्प भी मिलेंगे।

ऑस्ट्रेलिया में टी20 विश्व कप 18 अक्टूबर से शुरू होगा है लेकिन कोरोना वायरस महामारी के कारण इसके आयोजन पर भी खतरा मंडरा रहा है। इस महामारी के कारण दुनिया भर में एक करोड़ 30 लाख से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है। भारत के खिलाफ टेस्ट श्रृंखला रद्द होने की स्थिति में क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया को लगभग 30 करोड़ डॉलर के टीवी राजस्व का नुकसान उठाना पड़ सकता है। 

Web Title: Adelaide Oval new hotel could be offered to Team India as self-isolation centre during Australia tour: Report
क्रिकेट से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे