Chhattisgarh BJP News: किरण देव सिंह नए प्रदेश अध्यक्ष, छत्तीसगढ़ भाजपा में बड़ा बदलाव, उपमुख्यमंत्री अरुण साव की जगह लेंगे

By सतीश कुमार सिंह | Published: December 21, 2023 03:49 PM2023-12-21T15:49:30+5:302023-12-21T16:03:40+5:30

Chhattisgarh BJP News: छत्तीसगढ़ में हुए विधानसभा चुनाव में भाजपा ने 90 में से 54 सीटें जीती हैं। वहीं, कांग्रेस 35 सीटों पर सिमट गई है।

who is Kiran Deo singh Chhattisgarh BJP News BJP MLA Kiran Deo singh BJP appointed as the state president of Chhattisgarh BJP | Chhattisgarh BJP News: किरण देव सिंह नए प्रदेश अध्यक्ष, छत्तीसगढ़ भाजपा में बड़ा बदलाव, उपमुख्यमंत्री अरुण साव की जगह लेंगे

भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा

Highlightsभाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने किरण देव को भाजपा प्रदेश अध्यक्ष नियुक्त किया है।गोंडवाना गणतंत्र पार्टी एक सीट जीतने में कामयाब रही है।अरुण साव की जगह किरण देव सिंह नए भाजपा प्रमुख होंगे।

Chhattisgarh BJP Newsछत्तीसगढ़ में सरकार बनते ही भारतीय जनता पार्टी में बदलाव शुरू हो गया है। उपमुख्यमंत्री और प्रदेश अध्यक्ष अरुण साव की जगह किरण देव सिंह नए भाजपा प्रमुख होंगे। भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने किरण देव को भाजपा प्रदेश अध्यक्ष नियुक्त किया है।

भाजपा महामंत्री अरुण सिंह ने जारी आदेश किया है। किरण देव सिंह जगदलपुर से विधायक चुने गए हैं। संगठन के कई पदों पर काम कर चुके हैं। अरुण साव के डिप्टी सीएम बनने के बाद भाजपा ने नाम की घोषणा कर दी। भाजपा में एक व्यक्ति एक पद पहले सी है। लोकसभा चुनाव को देखते ही संगठन पर पेंच कसना शुरू किया है। 

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने छत्तीसगढ़ के जगदलपुर से पहली बार विधायक निर्वाचित हुए किरण देव सिंह को पार्टी की छत्तीसगढ़ इकाई का अध्यक्ष नियुक्त किया है। पार्टी की ओर से जारी एक आधिकारिक विज्ञप्ति में बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी गई।

इसके मुताबिक सिंह की नियुक्ति तत्काल प्रभाव से लागू होगी। सिंह, हाल ही में राज्य सरकार में उपमुख्यमंत्री बनाए गए अरुण साव की जगह लेंगे। जगदलपुर बस्तर संभाग की एकमात्र ऐसी सीट है, जो अनारक्षित है। किरण सिंह देव जगदलपुर नगर निगम के महापौर रह चुके हैं।

भाजपा की युवा इकाई भारतीय जनता युवा मोर्चा (भाजयुमो) से अपने राजनीतिक सफर की शुरुआत करने वाले सिंह पार्टी की बस्तर जिला इकाई के अध्यक्ष भी रहे हैं। वह 2009 में 2014 तक जगदलपुर नगर निगम के महापौर रहे। वह भाजपा संगठन में और भी कुछ दायित्वों को संभाल चुके हैं।

हाल ही चुनाव में भाजपा ने कांग्रेस से छत्तीसगढ़ छीन कर सत्ता में वापसी की है। विष्णुदेव साय को मुख्यमंत्री और  अरुण साव और विजय शर्मा को उपमुख्यमंत्री बनाया गया था। छत्तीसगढ़ में हुए विधानसभा चुनाव में भाजपा ने 90 में से 54 सीटें जीती हैं। वहीं, कांग्रेस 35 सीटों पर सिमट गई है। राज्य में गोंडवाना गणतंत्र पार्टी एक सीट जीतने में कामयाब रही है।

Web Title: who is Kiran Deo singh Chhattisgarh BJP News BJP MLA Kiran Deo singh BJP appointed as the state president of Chhattisgarh BJP

छत्तीसगढ से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे