Assembly Elections 2023: "कांग्रेस सत्ता में आती है तो आतंकवाद और नक्सलवाद बढ़ता है", प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा

By आशीष कुमार पाण्डेय | Published: November 7, 2023 01:01 PM2023-11-07T13:01:48+5:302023-11-07T13:04:02+5:30

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने छत्तीसगढ़ में कांग्रेस पर कड़ा प्रहार करते हुए कहा कि कांग्रेस जब-जब सत्ता में आती है, देश में आतंकवाद और नक्सलवाद बढ़ता है।

Assembly Elections 2023: "If Congress comes to power, terrorism and Naxalism increase", said Prime Minister Narendra Modi | Assembly Elections 2023: "कांग्रेस सत्ता में आती है तो आतंकवाद और नक्सलवाद बढ़ता है", प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा

फाइल फोटो

Highlightsप्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने छत्तीसगढ़ में विरोधी दल कांग्रेस पर बोला जबरदस्त हमला उन्होंने कहा कि कांग्रेस जब-जब सत्ता में आती है, देश में आतंकवाद और नक्सलवाद बढ़ता हैआज पूरा छत्तीसगढ़ कह रहा है कि भाजपा ने ही बनाया है और भाजपा ही इसे सवारेगी

सूरजपुर: छत्तीसगढ़ में चुनावी प्रचार के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सूबे में विरोधी दल कांग्रेस पर जबरदस्त हमला बोला। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को कांग्रेस पर कड़ा प्रहार करते हुए कहा कि कांग्रेस जब-जब सत्ता में आती है, देश में आतंकवाद और नक्सलवाद बढ़ता है।

समाचार एजेंसी एएनआई के अनुसार पीएम मोदी ने छत्तीसगढ़ के बिश्रामपुर सुरजापुर में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए सूबे की भूपेश बघेल सरकार पर जमकर निशाना साधा और कहा कि कांग्रेस की सरकार छत्तीसगढ़ में नक्सली हमले और नक्सलवाद को रोकने में पूरी तरह से विफल रही है।

उन्होंने कहा, "कांग्रेस जब-जब सत्ता में आती है, छत्तीसगढ़ ही नहीं पूरे देश में आतंकवा और नक्सलवाद बढ़ जाता है। कांग्रेस की सरकारें नक्सली हिंसा को नियंत्रित करने में विफल रही हैं। हाल के दिनों में हुए नक्सली हमले में कई भाजपा कार्यकर्ताओं को हमसे दूर कर दिया गया।"

उन्होंने आगे कहा कि कांग्रेस राज में छत्तीसगढ़ के सरगुजा संभाग में मानव तस्करी और नशे का कारोबार बढ़ रहा है।

पीएम मोदी ने कहा, "हमारी बहनों, माताओं और बेटियों को नक्सली निशाना बना रहे हैं। आदिवासी परिवारों की कई लड़कियां गायब हो गई हैं लेकिन कांग्रेस की सरकार और इनके नेताओं के पास इसका कोई जवाब नहीं है। कांग्रेस की तुष्टिकरण की नीति के कारण सरगुजा क्षेत्र में त्योहार मनाना मुश्किल हो गया है।"

प्रधानमंत्री मोदी ने कांग्रेस पर आदिवासी विरोधी होने का भी आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने द्रौपदी मुर्मू को भारत की पहली आदिवासी राष्ट्रपति बनने से रोकने का प्रयास किया।

उन्होंने कहा, "क्या किसी ने सोचा था कि 'आदिवासी' परिवार से आने वाली एक महिला भारत की राष्ट्रपति बन सकती हैं। आप कल्पना नहीं कर सकते कि कांग्रेस ने द्रौपदी मुर्मू को भारत की पहली आदिवासी राष्ट्रपति बनने से  रोकने की कितनी कोशिश की, लेकिन भाजपा ने यह सुनिश्चित किया कि आदिवासी महिला को उसका सम्मान मिले।"

पीएम मोदी ने आगे कहा कि जब सबसे पुरानी पार्टी केंद्र में सत्ता में थी तो उसकी यही सोच थी कि आदिवासियों के लिए पैसा खर्च करना पैसे की बर्बादी है।

उन्होंने कहा कि बीजेपी ने छत्तीसगढ़ का गठन करते हुए कहा था कि बीजेपी ने ही इस छत्तीसगढ़ को बनाया है और वो ही इसे सवारेगी।पीएम मोदी ने कहा, "अटल बिहारी वाजपेयी के नेतृत्व में भाजपा ने छत्तीसगढ़ का गठन किया। आज पूरा छत्तीसगढ़ कह रहा है कि भाजपा ने ही बनाया है और भाजपा ही इसे सवारेगी।"

मालूम हो कि छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के लिए पहले चरण का मतदान जारी है। निर्वाचन आयोग से मिली जानकारी के अनुसार सुबह 11 बजे तक छत्तीसगढ़ में 22.97 प्रतिशत मतदान दर्ज किया गया है।

आंकड़ों के अनुसार कांकेर में सबसे अधिक 34.65 प्रतिशत, कोंडागांव में 32.5 प्रतिशत, अंतागढ़ में 28.84 प्रतिशत, मोहला मानपुर में 27 प्रतिशत, खैरागढ़ में 23.21 प्रतिशत, कवर्धा में 23.21 प्रतिशत, 25 प्रतिशत मतदान हुआ। खुज्जी में प्रतिशत, जगदलपुर में 18.36 प्रतिशत और बस्तर में 19.97 प्रतिशत। बीजापुर में सबसे कम 9.11 प्रतिशत मतदान हुआ।

आज सुबह 7 बजे दस सीटों के लिए मतदान शुरू हुआ, जिसमें मोहला-मानपुर, अंतागढ़, भानुप्रतापपुर, कांकेर, केशकाल, कोंडागांव, नारायणपुर, दंतेवाड़ा, बीजापुर और कोंटा शामिल हैं।

शेष विधानसभा क्षेत्रों, जिनमें पंडरिया, कवर्धा, खैरागढ़, डोंगरगढ़, राजनांदगांव, डोंगरगांव, खुज्जी, बस्तर, जगदलपुर और चित्रकोट के लिए मतदान सुबह 8 बजे शुरू हुआ। छत्तीसगढ़ राज्य में दो चरणों में चुनाव हो रहा है, दूसरा चरण 17 नवंबर को होना है। वोटों की गिनती 3 दिसंबर को होनी है।

Web Title: Assembly Elections 2023: "If Congress comes to power, terrorism and Naxalism increase", said Prime Minister Narendra Modi

छत्तीसगढ से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे