Assembly Elections 2023: "भूपेश बघेल का जेल जाना तय, ईडी ने उन्हें केवल चुनाव लड़ने की मोहलत दी है", हिमंत बिस्वा सरमा का तंज

By आशीष कुमार पाण्डेय | Published: November 15, 2023 04:38 PM2023-11-15T16:38:03+5:302023-11-15T16:42:40+5:30

असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने एक बार फिर महादेव सट्टेबाजी ऐप विवाद को उठाते हुए कहा कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का जेल जाना तय है, ईडी केवल चुनाव खत्म होने का इंतजार कर रही है।

Assembly Elections 2023: "Bhupesh Baghel will definitely go to jail, ED has only given him time to contest elections", taunts Himanta Biswa Sarma | Assembly Elections 2023: "भूपेश बघेल का जेल जाना तय, ईडी ने उन्हें केवल चुनाव लड़ने की मोहलत दी है", हिमंत बिस्वा सरमा का तंज

फाइल फोटो

Highlightsअसम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने एक बार फिर उठाया महादेव सट्टेबाजी ऐप विवादउन्होंने कहा कि भूपेश बघेल का जेल जाना तय है, ईडी केवल चुनाव खत्म होने का इंतजार कर रही हैमहादेव ऐप केस में जो कुछ भी हो रहा है, उससे सबसे ज्यादा खुश तो टीएस सिंहदेव ही हैं

रायपुर: छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव में भाजपा के लिए प्रचार कर रहे असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने बुधवार को एक बार फिर महादेव सट्टेबाजी ऐप विवाद को उठाया और आरोप लगाया कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने इसमें कथिततौर से 508 करोड़ रुपये की रिश्वत ली है।

समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक मुख्यमंत्री भूपेश बघेल पर हमला करते हुए असम के सीएम सरमा ने कहा कि उनका जेल जाता तो तय है, प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने तो उन्हें केवल चुनाव लड़ने की मोहलत दी है।

सीएम सरमा ने कहा, "ईडी चुनाव तक के लिए "उदार" है लेकिन उसके बाद जेल जाने का समय आएगा।" इसके साथ ही भाजपा नेता हिमंता ने छत्तीसगढ़ सरकार के डिप्टी सीएम टीएस सिंहदेव के साथ सीएम बघेल की कथित प्रतिद्वंद्विता पर व्यंग्य करते हुए कहा, "जो कुछ भी हो रहा है, उससे सबसे ज्यादा खुश तो टीएस सिंहदेव ही हैं।"

उन्होंने कहा, "भूपेश बघेल को भी यह पता है कि वो चुनाव बाद जेल जा रहे हैं लेकिन वो अपने साथ 10 और  लोगों को भी ले जाना चाहते हैं। ईडी अभी उनके पास भी नहीं आई है। वह चुनाव के बाद आएगी। यह ईडी भी बड़े दिल वाली है, उसने मुख्यमंत्री बघेल को केवल चुनाव लड़ने का समय दिया है।"

सीएम सरमा ने आगे कहा, "प्रवर्तन निदेशालय ने अदालत के सामने कहा है कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने 508 करोड़ रुपये लिये हैं फिर भी उसने अभी तक बघेल को नोटिस नहीं जारी किया है। बघेल को तो ईडी को धन्यवाद देना चाहिए। वे कभी किसी और को ऐसी सुविधा नहीं देते हैं।"

मालूम हो कि छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने हाल ही में दावा किया था कि बीजेपी का महादेव ऐप के साथ लेन-देन था। यही वजह है कि बीजेपी शासित राज्यों में महादेल ऐप के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की गई।

वहीं सीएम सरमा के बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए मुख्यमंत्री बघेल ने कहा, "क्या हिमंत बिस्वा सरमा को सारदा चिट फंड घोटाले में क्लीन चिट मिल गई? उन्हें उन्हें धन्यवाद देना चाहिए कि ईडी ने उनके खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की। जिसके कारण वो मुख्यमंत्री बन सके।"

दरअसल बीते मंगलवार को भी सीएम हिमंत बिस्वा सरमा ने कहा था कि भगवान महादेव भी भूपेश बघेल को नहीं छोड़ेंगे और उनसे एक-एक पैसे का हिसाब मांगेंगे। उन्होंने कहा कि बघेल को 2.5 साल के लिए मुख्यमंत्री रहना था लेकिन उन्हें विस्तार मिला।

सीएम सरमा ने आरोप लगाते हुए कहा, ''बघेल को एक विस्तार जरूर मिला लेकिन वो बिना पैसे के आदान-प्रदान के संभव नहीं है। ईडी ने भी दावा किया है कि उसने एक कैश कूरियर का बयान दर्ज किया है, जिसने महादेव सट्टेबाजी ऐप प्रमोटरों द्वारा बघेल को 508 करोड़ रुपये के भुगतान का आरोप लगाया है।"

Web Title: Assembly Elections 2023: "Bhupesh Baghel will definitely go to jail, ED has only given him time to contest elections", taunts Himanta Biswa Sarma

छत्तीसगढ से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे