X New Rule: ट्वीट पर 'लाइक्स' करने की नई योजना सामने आई, अब नहीं देख पाएंगे दूसरे के..

By आकाश चौरसिया | Published: June 12, 2024 06:05 PM2024-06-12T18:05:15+5:302024-06-12T18:37:50+5:30

X New Rule: अभी तक आप चुपके से दूसरे के द्वारा किए ट्वीट पर आए लाइक्स को देख लेते थे, लेकिन अब आप सिर्फ अपने ट्वीट पर ही लाइक को ही देख पाएंगे।

X New Rule new plan for like on the tweet now we will not be able to see another | X New Rule: ट्वीट पर 'लाइक्स' करने की नई योजना सामने आई, अब नहीं देख पाएंगे दूसरे के..

फोटो क्रेडिट- (एएनआई)

Highlightsअब आप दूसरे के पोस्ट पर ये नहीं देख पाएंगे किउसके पोस्ट को किसने लाइक किया ये सुविधा सिर्फ आपके पोस्ट तक ही सीमित रहने वाली है

X New Rule: जल्द ही सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म 'एक्स' के यूजर्स को ये नहीं पता चलेगा किसी तीसरे यूजर्स पर किसने लाइक किया। अब सिर्फ सोशल मीडिया यूजर्स सिर्फ अपने ट्वीट पर ही दूसरे के द्वारा किए लाइक को ही देख पाएंगे। इस सुविधा के बारे में एक्स ने सार्वजनिक रूप से जानकारी शेयर की है। एलन मस्क के लीड में चल रहे 'एक्स' इंजीनियरिंग के जरिए कहा गया कि सुरक्षा कारणों से लाइक्स को अब प्राइवेट किया जा रहा है। 

हालांकि, आप तो ये देख पाएंगे आपकी पोस्ट को किसने लाइक किया, लेकिन यह बात किसी तीसरे व्यक्ति को नहीं पता चल पाएगी। इस बात का ऐलान एक्स की इंजीनियरिंग टीम ने ट्वीट कर साझा की है। उन्होंने बताया कि इस सप्ताह हम आपकी गोपनीयता की बेहतर सुरक्षा के लिए सभी के लिए लाइक को निजी बना रहे हैं।

– आप अभी भी अपने द्वारा पसंद की गई पोस्ट देख पाएंगे (लेकिन अन्य नहीं देख पाएंगे)।

- आपके अपने पोस्ट के लिए गिनती और अन्य मेट्रिक्स अभी भी सूचनाओं के अंतर्गत दिखाई देंगे।

- अब आप यह नहीं देख पाएंगे कि किसी और की पोस्ट किसने लाइक की।

- किसी पोस्ट का लेखक देख सकता है कि उसकी पोस्ट किसने पसंद की है।

हाल में आपत्तिजनक वीडियो पर नई रणनीति 
एलोन मस्क के नेतृत्व वाले 'एक्स' अब आधिकारिक तौर पर अपने प्लेटफॉर्म पर अश्लील सामग्री की अनुमति देने जा रहा है, लेकिन उसका कहना है कि यह उन उपयोगकर्ताओं द्वारा वयस्क और हिंसक पोस्ट को देखने से रोक देगा, जो 18 वर्ष से कम उम्र के हैं या जो इसे देखने का विकल्प नहीं चुनते हैं। कंपनी ने सोमवार को नई नीतियों की घोषणा की जो प्लेटफ़ॉर्म पर देखने योग्य चीजों को औपचारिक बनाती है।

Web Title: X New Rule new plan for like on the tweet now we will not be able to see another

कारोबार से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे