विप्रो ने की फ्रेशर्स के वेतन में 50 फीसदी की कटौती, की सालाना 3.5 लाख रुपये के वेतन पैकेज की पेशकश

By मनाली रस्तोगी | Published: February 21, 2023 12:38 PM2023-02-21T12:38:48+5:302023-02-21T12:39:53+5:30

विप्रो ने पहले फ्रेशर्स को 6.5 लाख रुपये का वार्षिक पैकेज देने का वादा किया था और अब वह उन्हें शुरू में दिए गए वेतन से लगभग 50 प्रतिशत कम वेतन पर समझौता करने के लिए कह रही है।

Wipro cuts freshers pay by 50 percent offers notifies by sending email | विप्रो ने की फ्रेशर्स के वेतन में 50 फीसदी की कटौती, की सालाना 3.5 लाख रुपये के वेतन पैकेज की पेशकश

(फाइल फोटो)

Highlightsफ्रेशर्स को अब प्रारंभिक पेशकश की तुलना में लगभग 50 प्रतिशत कम वेतन पर समझौता करने के लिए कहा गया है।विप्रो अब फ्रेशर्स को सिर्फ 3.5 लाख रुपये का सालाना पैकेज ही दे सकेगी।कंपनी उन्हें प्रस्ताव स्वीकार करने के लिए मजबूर नहीं कर रही है।

नई दिल्ली: दिग्गज टेक कंपनी विप्रो एक बार फिर चर्चा का विषय बनी हुई है। दरअसल, टेक कंपनी ने शुरू में विप्रो में अपना प्रशिक्षण सफलतापूर्वक पूरा करने वाले फ्रेशर्स को 6.5 लाख रुपये का वार्षिक पैकेज देने का वादा किया था। हालांकि, अब फ्रेशर्स को भेजे गए आधिकारिक ईमेल के अनुसार, उन्हें अब प्रारंभिक पेशकश की तुलना में लगभग 50 प्रतिशत कम वेतन पर समझौता करने के लिए कहा गया है।

इंडिया टुडे ने बिजनेस स्टैण्डर्ड के हवाले से बताया कि विप्रो अब फ्रेशर्स को सिर्फ 3.5 लाख रुपये का सालाना पैकेज ही दे सकेगी। रिवाइज्ड लो-सैलरी ऑफर उन सभी विप्रो कैंडिडेट्स को दिया गया है जो इस साल के लिए कंपनी के वेलोसिटी ग्रेजुएट्स प्रोग्राम का हिस्सा रहे हैं। कंपनी उन्हें प्रस्ताव स्वीकार करने के लिए मजबूर नहीं कर रही है। 

इसके अलावा ये तय करने के लिए एक टाइम पीरियड दिया गया है कि क्या वे कम वेतन में काम करना चाहेंगे या नहीं। कंपनी ने भेजे गए ईमेल में कहा, "हमारे उद्योग में अन्य लोगों की तरह हम वैश्विक अर्थव्यवस्थाओं और ग्राहकों की जरूरतों का आकलन करना जारी रखते हैं, जो हमारी भर्ती योजनाओं में शामिल हैं। वर्तमान में हमारे पास 3.5 लाख रुपये के वार्षिक मुआवजे संग भर्तियों के लिए प्रोजेक्ट इंजीनियरों के रोल उपलब्ध हैं।"

टेक कंपनी विप्रो ने ये भी कहा, "यदि आप इस प्रस्ताव को स्वीकार करते हैं तो पिछले सभी प्रस्ताव खारिज हो जाएंगे।" नए रिक्रूटर्स के वेतन में कटौती का फैसला बदलते परिवेश और कारोबारी जरूरतों को देखते हुए लिया गया है। विप्रो द्वारा ये मूव लागत में कटौती करने और कंपनी की योजनाओं के लिए इसे संरक्षित करने के लिए है।

Web Title: Wipro cuts freshers pay by 50 percent offers notifies by sending email

कारोबार से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे

टॅग्स :Wipro