विराट कोहली ने ब्रांड वैल्यू के मामले में शाहरुख खान और रणवीर सिंह जैसे दिग्गजों को पीछे छोड़ा, बने नंबर-1, देखिए लिस्ट

By शिवेन्द्र कुमार राय | Published: June 21, 2024 04:34 PM2024-06-21T16:34:05+5:302024-06-21T16:35:43+5:30

स्टार भारतीय क्रिकेटर विराट कोहली ने ब्रांड वैल्यू के मामले में शाहरुख खान और रणवीर सिंह जैसे दिग्गजों को पीछे छोड़ दिया है। क्रॉल की सेलिब्रिटी ब्रांड वैल्यूएशन रिपोर्ट 2023 के अनुसार कोहली की ब्रांड वैल्यू 227.9 मिलियन डॉलर हो गई है।

Virat Kohli India most valued celebrity left behind legends Shahrukh Khan and Ranveer Singh | विराट कोहली ने ब्रांड वैल्यू के मामले में शाहरुख खान और रणवीर सिंह जैसे दिग्गजों को पीछे छोड़ा, बने नंबर-1, देखिए लिस्ट

एक साल में कोहली की ब्रांड वैल्यू 51 मिलियन डॉलर बढ़ गई है

Highlightsएक साल में कोहली की ब्रांड वैल्यू 51 मिलियन डॉलर बढ़ गई हैकोहली की ब्रांड वैल्यू 227.9 मिलियन डॉलर हो गई हैकोहली इस समय 40 से अधिक उत्पादों का प्रचार करते हैं

नई दिल्ली: स्टार भारतीय क्रिकेटर विराट कोहली ने ब्रांड वैल्यू के मामले में शाहरुख खान और रणवीर सिंह जैसे दिग्गजों को पीछे छोड़ दिया है। क्रॉल की सेलिब्रिटी ब्रांड वैल्यूएशन रिपोर्ट 2023 के अनुसार कोहली की ब्रांड वैल्यू 227.9 मिलियन डॉलर हो गई है। एक साल में कोहली की ब्रांड वैल्यू 51 मिलियन डॉलर बढ़ गई है। 

क्रॉल की सेलिब्रिटी ब्रांड वैल्यूएशन रिपोर्ट 2023 के अनुसार कोहली इस समय 40 से अधिक उत्पादों का प्रचार करते हैं। पोर्टफोलियो के ब्रांड विभिन्न उद्योगों में फैले हुए हैं। उन्हें हांगकांग और शंघाई बैंकिंग कॉरपोरेशन (एचएसबीसी) की भारतीय शाखा ने अपने ब्रांड एंबेसडर के रूप में साइन किया है। कोहली ने रणवीर सिंह को पीछे छोड़ दिया, जो अब 203.1 मिलियन डॉलर की ब्रांड वैल्यू के साथ दूसरे स्थान पर हैं।

2023 में, भारत की शीर्ष 25 मशहूर हस्तियों ने सामूहिक रूप से अनुमानित $1.9 बिलियन का ब्रांड मूल्य अर्जित किया। इसमें हिंदी फिल्म उद्योग के सितारे और खिलाड़ी शामिल हैं। आंकड़ों से पता चलता है कि भारतीय सितारों का ब्रांड वैल्यू में साल-दर-साल 15.5% की वृद्धि हो रही है।

पिछले साल जवान और पठान की सफलता के बाद शाहरुख खान 120.7 मिलियन डॉलर की ब्रांड वैल्यू के साथ तीसरे स्थान पर हैं। अक्षय कुमार $111.7 मिलियन के साथ चौथे स्थान पर हैं, आलिया भट्ट का $101.1 मिलियन का मूल्यांकन चौथे से नीचे पांचवें स्थान पर है। दीपिका पादुकोण 96 मिलियन डॉलर की ब्रांड वैल्यू के साथ छठे स्थान पर हैं। कैटरीना कैफ पिछले पांच वर्षों में पहली बार भारत के सबसे मूल्यवान सेलिब्रिटी ब्रांडों की सूची में शामिल हुईं। 

क्रोल के अनुसार सेलिब्रिटी ब्रांड रैंकिंग की पूरी सूची 


विराट कोहली
रणवीर सिंह
शाहरुख खान
अक्षय कुमार
आलिया भट्ट
दीपिका पादुकोने
एमस धोनी
सचिन तेंडुलकर
अमिताभ बच्चन
सलमान ख़ान 
ऋतिक रोशन
कियारा अडवाणी
रणबीर कपूर
अनुष्का शर्मा
करीना कपूर खान
आयुष्मान खुराना
कार्तिक आर्यन
रोहित शर्मा
हार्दिक पंड्या
रश्मिका मंदाना
नीरज चोपड़ा
अल्लू अर्जुन
सारा अली खान
वरुण धवन
कैटरीना कैफ

Web Title: Virat Kohli India most valued celebrity left behind legends Shahrukh Khan and Ranveer Singh

कारोबार से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे