हांगकांग में अमेरिकी कंपनियां कर रही हैं जोखिम का सामना: अमेरिकी उद्योग संघ

By भाषा | Published: July 19, 2021 05:12 PM2021-07-19T17:12:02+5:302021-07-19T17:12:02+5:30

US companies facing risk in Hong Kong: American industry association | हांगकांग में अमेरिकी कंपनियां कर रही हैं जोखिम का सामना: अमेरिकी उद्योग संघ

हांगकांग में अमेरिकी कंपनियां कर रही हैं जोखिम का सामना: अमेरिकी उद्योग संघ

हांगकांग, 19 जुलाई (एपी) अमेरिकन चैंबर ऑफ कॉमर्स की हांगकांग शाखा की अध्यक्ष तारा जोसेफ ने सोमवार को कहा कि हांगकांग में काम कर रही अमेरिकी कंपनियों को अपने कारोबार का फिर से मूल्यांकन करना चाहिए और तय करना चाहिए कि क्या वहां संचालन से जुड़े जोखिम बदले में मिलने वाले फायदे अधिक हैं।

जोसेफ ने कहा कि हांगकांग की कंपनियां अमेरिका और चीन में दुश्मनी के बीच फंसी हुई हैं। उन्होंने यह बात पूर्व ब्रिटिश उपनिवेश में जोखिमों के बारे में व्यवसायों को चेतावनी देने के लिए शुक्रवार को अमेरिकी सरकार द्वारा एक परामर्श जारी करने के बाद कही।

अमेरिका और चीन के बीच जारी व्यापार युद्ध और हांगकांग में राजनीतिक असंतोष पर काबू पाने के लिए चीन की सख्ती के चलते दोनों देशों के बीच संबंध खराब हो गए हैं।

जोसेफ ने कहा कि व्यापार परिदृश्य निश्चित रूप से पहले की तुलना में अधिक जटिल हो गया है। हांगकांग में अमेरिकन चैंबर ऑफ कॉमर्स शहर में अमेरिकी व्यापारिक हितों का प्रतिनिधित्व करता है।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: US companies facing risk in Hong Kong: American industry association

कारोबार से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे