पारदर्शिता, उपयोक्ताओं के अधिकार से प्रौद्योगिकी पर भरोसा बढ़ाने में मिल सकती है मदद: फेसबुक

By भाषा | Published: February 19, 2021 11:38 PM2021-02-19T23:38:26+5:302021-02-19T23:38:26+5:30

Transparency, user rights can help increase trust in technology: Facebook | पारदर्शिता, उपयोक्ताओं के अधिकार से प्रौद्योगिकी पर भरोसा बढ़ाने में मिल सकती है मदद: फेसबुक

पारदर्शिता, उपयोक्ताओं के अधिकार से प्रौद्योगिकी पर भरोसा बढ़ाने में मिल सकती है मदद: फेसबुक

नयी दिल्ली, 19 फरवरी कंपनियों के अपनी रूपरेखा के बारे में अधिक पारदर्शी होने तथा लोगों को संवाद पर उन्हें अधिक नियंत्रण देने से जनता व कंपनियों के बीच तथा और साथ ही पारिस्थितिकी पर भरोसा तैयार करने में मदद मिलेगी। फेसबुक इंडिया के प्रबंध निदेशक अजीत मोहन ने शुक्रवार को यह कहा।

इंफोसिस के सह संस्थापक क्रिस गोपालकृष्णन और ओमिदयार नेटवर्क इंडिया की प्रबंध निदेशक रूपा कुडवा ने भी कहा कि भारत में स्थानीय भाषाओं व सहायक लेनदेन जैसी सुविधाओं को एकीकृत करके बड़े मूल्यवान व्यवसाय बनाये जा सकते हैं।

नासकॉम के 29वें प्रौद्योगिकी व नेतृत्व फोरम (एनटीएलएफ) के अवसर पर ‘प्रौद्योगिकी में भरोसे को कैसे बनाये रखें’ विषय पर मोहन ने कहा कि कोई भी ऐसी रुपरेखा नहीं चाहता, जो नवाचार को अवरुद्ध करता हो।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Transparency, user rights can help increase trust in technology: Facebook

कारोबार से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे