टेस्ला ने वैश्विक स्तर पर 10 फीसदी छंटनी का लिया फैसला, इलेक्ट्रिक व्हीकल मांग कम होने पर बड़ी कार्रवाई

By आकाश चौरसिया | Published: April 15, 2024 04:52 PM2024-04-15T16:52:20+5:302024-04-15T17:18:50+5:30

Tesla Layoffs: टेस्ला प्रमुख एलन मस्क के ईमेल ने कहा, "हमारी कंपनी अगले चरण की ग्रोथ के लिए हम तैयारी कर रहे हैं, यह हमारी कंपनी के लिए हर स्तर पर आ रही कीमतों को घटाने का लक्ष्य और उत्पादकता बढ़ाने का मकसद है"।

Tesla layoff 10% workforce globally due to low demand electric vehicle | टेस्ला ने वैश्विक स्तर पर 10 फीसदी छंटनी का लिया फैसला, इलेक्ट्रिक व्हीकल मांग कम होने पर बड़ी कार्रवाई

फाइल फोटो

HighlightsTesla Layoffs: टेस्ला ने 10 फीसदी छंटनी का फैसला कियाTesla Layoffs: इस बात की जानकारी ईमेल के जरिए दीTesla Layoffs: अब इतने कर्मियों को होगा नुकसान

Tesla Layoffs: टेस्ला ने इलेक्ट्रिक व्हीकल डिमांड कम होने से विश्व में काम कर रहे अपने कर्मियों की संख्या को 10 फीसदी कम करने का फैसला लिया। इस बात को कंपनी के सीईओ एलन मस्क ने ईमेल के जरिए इस बात का संदेश दिया और इसके साथ ये भी कहा कि उन जगहों पर कंपनी अपनी तरीके से काम करेगी। इस बात की पुष्टि इलेक्ट्रेक ने की है। 

Tesla Layoffs: टेस्ला प्रमुख एलन मस्क के ईमेल ने कहा, "हमारी कंपनी अगले चरण की ग्रोथ के लिए हम तैयारी कर रहे हैं, यह हमारी कंपनी के लिए हर स्तर पर आ रही कीमतों को घटाने का लक्ष्य और उत्पादकता बढ़ाने का मकसद है"।

Tesla Layoffs: इन प्रयासों के जरिए हमने फर्म को सरसरी नजरों से रिव्यू किया और हमने कठिनाई भरा फैसला लेते हुए वैश्विक रूप से 10 फीसदी वर्कफोर्स कम करने की बात कही। इसके लिए एलन ने कहा कि वो खुद अफसोस कर रहे हैं, लेकिन समय के साथ चलने के लिए ऐसा करना पड़ेगा।

Tesla Layoffs: कंपनी की इस बड़ी कार्रवाई से करीब 14,000 लोगों को अपना रोजगार खोना पड़ सकता है। वहीं, साल 2023 में इनसे तीन गुना कर्मियों ने यानी 1,40,473 कर्मचारियों को नुकसान हुआ था। 

Tesla Layoffs: टेस्ला को व्हीकल मांग में पिछले महीने काफी कमी देखी गई है और इसका मार्जिन काफी बढ़ गया है। कंपनी के इस सेक्टर में हो रही साल भर के लिए आगे भी व्हीकल की डिमांड में कमी आने वाली है। 

Web Title: Tesla layoff 10% workforce globally due to low demand electric vehicle

कारोबार से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे