टाटा प्रोजेक्ट्स को बांग्लादेश में ट्रांसमिशन परियोजना का जिम्मा सौंपा गया

By भाषा | Published: November 11, 2021 06:21 PM2021-11-11T18:21:46+5:302021-11-11T18:21:46+5:30

TATA Projects entrusted with the transmission project in Bangladesh | टाटा प्रोजेक्ट्स को बांग्लादेश में ट्रांसमिशन परियोजना का जिम्मा सौंपा गया

टाटा प्रोजेक्ट्स को बांग्लादेश में ट्रांसमिशन परियोजना का जिम्मा सौंपा गया

Next

नयी दिल्ली, 11 नवंबर टाटा प्रोजेक्ट्स ने बांग्लादेश की पावर ग्रिड कंपनी ऑफ बांग्लादेश लि. (पीजीसीबी) से लगभग 900 करोड़ रुपये मूल्य की 400 किलोवोल्ट की डबल सर्किट ट्रांसमिशन लाइन परियोजना हासिल की है। कंपनी ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी।

इसके साथ ही कंपनी ने पड़ोसी देश के ट्रांसमिशन और वितरण क्षेत्र में कदम रखा है।

कंपनी ने एक बयान में कहा कि बारापुकुरिया से बोगुरा तक 120 किलोमीटर लंबी इस परियोजना को 30 महीनों में पूरा किया जाएगा और इसके लिए वित्त पोषण एक्जिम बैंक इंडिया द्वारा इंडियन लाइन ऑफ क्रेडिट के तहत किया जाएगा।

बयान के अनुसार, ट्रांसमिशन लाइन से बांग्लादेश के उत्तरी हिस्सों में हाई वोल्टेज ट्रांसमिशन संबंधी बुनियादी ढांचे का विस्तार होगा।

इसमें कहा गया कि ट्रांसमिशन लाइन से झारखंड स्थित विद्युत संयंत्र से बांग्लादेश को 1,600 मेगावाट बिजली के ट्रांसमिशन की सुविधा भी मिलेगी।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: TATA Projects entrusted with the transmission project in Bangladesh

कारोबार से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे