Tata Motors: मारुति और महिंद्रा के बाद टाटा मोटर्स ने दिया झटका, नेक्सॉन, हैरियर, सफारी और टियागो की कीमतें बढ़ाईं, जानें

By सतीश कुमार सिंह | Published: April 23, 2022 06:22 PM2022-04-23T18:22:43+5:302022-04-23T18:23:58+5:30

Tata Motors: मारुति सुजुकी इंडिया की कारें 11 हजार तक महंगी हो गई है। महिंद्रा एंड महिंद्रा ने 2,5 की बढ़ोतरी की है। टाटा मोटर्स ने तत्काल प्रभाव से अपने यात्री वाहनों की कीमतें औसतन 1.1 फीसदी बढ़ा दी हैं।

Tata Motors Price Hike April 2022 Nexon, Punch, Harrier, Safari, Tiago Maruti Suzuki India and Mahindra & Mahindra | Tata Motors: मारुति और महिंद्रा के बाद टाटा मोटर्स ने दिया झटका, नेक्सॉन, हैरियर, सफारी और टियागो की कीमतें बढ़ाईं, जानें

विभिन्न मॉडल एवं संस्करण के आधार पर औसत मूल्य वृद्धि 1.1 फीसदी है।

Next
Highlightsवाहन निर्माण की लागत में वृद्धि होने के कारण यात्री वाहनों की कीमतों में बढ़ोतरी की गई है।पिछले महीने टाटा ने अपने इलेक्ट्रिक यात्री वाहनों के लिए मूल्य संशोधन की घोषणा की थी।टाटा मोटर्स ने कहा कि मूल्य वृद्धि 23 अप्रैल से ही प्रभाव में आ गई है।

Tata Motors: वाहन विनिर्माता कंपनी टाटा मोटर्स ने झटका दिया है। मारुति सुजुकी इंडिया और महिंद्रा एंड महिंद्रा के बाद कीमत बढ़ा दी। गाड़ियों की बढ़ी कीमत आज से लागू हो गई। नेक्सॉन, हैरियर, सफारी और टियागो सहित सभी के दाम बढ़ गए। 

मारुति सुजुकी इंडिया की कारें 11 हजार तक महंगी हो गई है। महिंद्रा एंड महिंद्रा ने 2,5 की बढ़ोतरी की है। टाटा मोटर्स ने तत्काल प्रभाव से अपने यात्री वाहनों की कीमतें औसतन 1.1 फीसदी बढ़ा दी हैं। कंपनी ने शनिवार को जारी एक बयान में कहा कि वाहन निर्माण की लागत में वृद्धि होने के कारण यात्री वाहनों की कीमतों में बढ़ोतरी की गई है।

पिछले महीने टाटा ने अपने इलेक्ट्रिक यात्री वाहनों के लिए मूल्य संशोधन की घोषणा की थी। Tata Nexon और Tigor EV दोनों कीमतों में बढ़ोतरी होगी। टाटा की सभी कारें- नेक्सॉन, पंच, सफारी, हैरियर, टियागो, अल्ट्रोज और टिगोर की कीमतों में आज से बढ़ोतरी कर दी गई है।

टाटा मोटर्स ने कहा कि यह मूल्य वृद्धि 23 अप्रैल से ही प्रभाव में आ गई है और विभिन्न मॉडल एवं संस्करण के आधार पर औसत मूल्य वृद्धि 1.1 फीसदी है। टाटा मोटर्स से पहले कई अन्य वाहन विनिर्माता भी लागत बढ़ने की वजह से कीमतों में बढ़ोतरी कर चुके हैं। पिछले कुछ महीनों में इस्पात एवं अन्य कच्चे माल की कीमतें बढ़ने से वाहनों की कीमतों में पांच से आठ फीसदी तक वृद्धि हो चुकी है।

होंडा मोटरसाइकल ने गोल्ड विंग सुपरबाइक का नया संस्करण उतारा, कीमत 39.2 लाख रुपये

होंडा मोटरसाइकिल एंड स्कूटर इंडिया (एचएमएसआई) ने घरलू बाजार में अपनी सुपरबाइक 'गोल्ड विंग टूर' का नया संस्करण उतारा है। दिल्ली में इसकी शोरूम कीमत 39.2 लाख रुपये है। दोपहिया वाहन बनाने वाली कंपनी के अनुसार 2022 गोल्ड विंग टूर सुपरबाइक पूरी तरह से जापान में निर्मित है और इसमें एयरबैग के साथ डुअल क्लच ट्रांसमिशन (डीसीटी) दिया गया है।

एचएमएसआई के प्रबंध निदेशक, अध्यक्ष एवं मुख्य कार्यपालक अधिकारी अत्सुशी ओगाता ने बयान में कहा, ‘‘पिछले कुछ वर्षों के दौरान गोल्ड विंग ने होंडा के प्रौद्योगिकी की दृष्टि से प्रमुख मॉडल के रूप में अपनी स्थिति को मजबूत किया है।’’

उन्होंने कहा कि यात्रा के अनुभव के स्तर को ऊपर उठाते हुए हम भारतीय बाजार में एयरबैग के साथ 2022 गोल्ड विंग टूर को फिर से पेश कर रहे है कंपनी के अनुसार, इस सुपरबाइक में 1,833 सीसी का लिक्विड कूल्ड इंजन दिया गया है और इसमें आइडलिंग स्टॉप सिस्टम, हिल स्टार्ट असिस्ट जैसे फीचर शामिल हैं।

Web Title: Tata Motors Price Hike April 2022 Nexon, Punch, Harrier, Safari, Tiago Maruti Suzuki India and Mahindra & Mahindra

कारोबार से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे