टाटा कंज्यूमर का दक्षता बढ़ाने के लिए वितरण नेटवर्क, आपूर्ति श्रृंखला के एकीकरण पर जोर

By भाषा | Updated: June 25, 2021 13:44 IST2021-06-25T13:44:32+5:302021-06-25T13:44:32+5:30

Tata Consumer's emphasis on integration of distribution network, supply chain to increase efficiency | टाटा कंज्यूमर का दक्षता बढ़ाने के लिए वितरण नेटवर्क, आपूर्ति श्रृंखला के एकीकरण पर जोर

टाटा कंज्यूमर का दक्षता बढ़ाने के लिए वितरण नेटवर्क, आपूर्ति श्रृंखला के एकीकरण पर जोर

नयी दिल्ली, 25 जून टाटा कंज्यूमर प्रोडक्ट्स लिमिटेड (टीसीपीएल) के चेयरमैन एन चंद्रशेखरन ने शुक्रवार को कहा कि कंपनी दक्षता बढ़ाने के लिए अपने वितरण नेटवर्क और आपूर्ति श्रृंखला का एकीकरण कर रही है।

उन्होंने कहा कि इसके साथ ही चैनल भागीदारों के डिजिटलीकरण पर भी काम किया जा रहा है, ताकि अपने विस्तृत उत्पाद पोर्टफोलियो का लाभ उठाकर एफएमसीजी क्षेत्र में एक मजबूत खिलाड़ी बना जा सके।

चंद्रशेखरन, टाटा समूह की होल्डिंग कंपनी टाटा संस के अध्यक्ष भी हैं, ने कंपनी की वार्षिक आम बैठक में शेयरधारकों को वीडियो कॉन्फ्रेंस से संबोधित करते हुए कहा कि टीसीपीएल अगले सप्ताह सीधे उपभोक्ताओं को की जाने वाले पेशकश (डीटीसी मॉडल) के तहत अमेरिकी मूल की गुर्मे कॉफी ‘एट ऑ'क्लॉक’ लॉन्च करेगी।

उन्होंने कहा, ‘‘कंपनी के पोर्टफोलियो में अब चाय, कॉफी, पानी, नमक, दालें, मसाले, फटाफट तैयार होने वाले भोजन, स्नैक्स शामिल हैं।’’

चंद्रशेखरन ने कहा कि इस विस्तारित उत्पाद पोर्टफोलियो का लाभ उठाकर वृद्धि के अगले स्तर को पाने के लिए टीसीपीएल अब दक्षता बढ़ाने पर जोर देगी और इसके लिए वितरण नेटवर्क और आपूर्ति श्रृंखला को एकीकृत किया जा रहा है।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Tata Consumer's emphasis on integration of distribution network, supply chain to increase efficiency

कारोबार से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे