सीरम इंस्टीट्यूट ने कहा ‘नियम सबके लिए समान होना चाहिये’ उसे भी मिले क्षतिपूति सुरक्षा: सूत्र

By भाषा | Published: June 3, 2021 10:59 PM2021-06-03T22:59:31+5:302021-06-03T22:59:31+5:30

Serum Institute said 'rules should be same for all' it should also get compensation protection: Sources | सीरम इंस्टीट्यूट ने कहा ‘नियम सबके लिए समान होना चाहिये’ उसे भी मिले क्षतिपूति सुरक्षा: सूत्र

सीरम इंस्टीट्यूट ने कहा ‘नियम सबके लिए समान होना चाहिये’ उसे भी मिले क्षतिपूति सुरक्षा: सूत्र

नयी दिल्ली, तीन जून प्रमुख घरेलू टीका विनिर्माता कंपनी, सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया ने कहा कि उसे भी कोविड टीका दायित्व के तहत क्षतिपूर्ति सुरक्षा मिलनी चाहिये। उसका कहना है कि सभी कंपनियों के लिए नियम समान होने चाहिए। सूत्रों ने यह जानकारी दी है।

यह घटनाक्रम फाइजर और मॉडेर्ना द्वारा भारत सरकार से क्षतिपूर्ति सुरक्षा और पूरक परीक्षण से छूट दिये जाने के अनुरोध के बाद सामने आया है।

सीरम इंस्टीट्यूट के एक सूत्र ने कहा, ‘‘नियम सभी के लिए समान होने चाहिए।’’

इससे पहले, सीरम इंस्टीट्यूट के सीईओ अदार पूनावाला ने कहा था कि वैक्सीन निर्माताओं को, खासकर एक महामारी के दौरान, अपने टीकों के लिए मुकदमों से सुरक्षा की जरूरत है।

सीरम इंस्टीट्यूट भारत में ऑक्सफोर्ड-एस्ट्राजेनेका की कोविड वैक्सीन 'कोविशील्ड' का उत्पादन कर रहा है और देश में उसकी दूसरी वैक्सीन 'कोवोवैक्स' के क्लिनिकल परीक्षण शुरू हो गए हैं। कंपनी को इस साल सितंबर तक इसे बाजार में उतारने की उम्मीद है।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Serum Institute said 'rules should be same for all' it should also get compensation protection: Sources

कारोबार से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे