SBI Clerk Recruitment 2023: आपको मिलेगी सरकारी नौकरी, बस करना होगा यह काम, जानिए पूरा प्रोसेस

By धीरज मिश्रा | Published: November 16, 2023 06:13 PM2023-11-16T18:13:17+5:302023-11-16T18:17:02+5:30

State Bank of India: बैंक में सरकारी नौकरी करने का सपना बुनने वाले युवाओं के लिए खुशखबरी है। वह स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (एसबीआई) क्लर्क 2023 में नौकरी के लिए पंजीकरण करा सकते हैं। एसबीआई 17 नवंबर को क्लर्क भर्ती के लिए पंजीकरण प्रक्रिया शुरू कर रहा है।

sbi clerk vaccancy 2023 17 november registration starts see how to apply | SBI Clerk Recruitment 2023: आपको मिलेगी सरकारी नौकरी, बस करना होगा यह काम, जानिए पूरा प्रोसेस

फाइल फोटो

HighlightsState Bank of India: 17 नवंबर से क्लर्क भर्ती के लिए पंजीकरण प्रक्रिया शुरू होगी एसबीआई क्लर्क 2023 के लिए 7 दिसंबर तक आवेदन लिए जाएंगेप्रारंभिक परीक्षा जनवरी 2024 में ली जाएगी

State Bank of India: बैंक में सरकारी नौकरी करने का सपना बुनने वाले युवाओं के लिए खुशखबरी है। वह स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (एसबीआई) क्लर्क 2023 में नौकरी के लिए पंजीकरण करा सकते हैं। दरअसल, एसबीआई 17 नवंबर को क्लर्क भर्ती के लिए पंजीकरण प्रक्रिया शुरू करेगा। इच्छुक उम्मीदवार जूनियर एसोसिएट (ग्राहक सहायता और बिक्री) के लिए आवेदन कर सकते हैं।

इस पद पर आवेदन के लिए आवेक को एसबीआई की अधिकारिक वेबसाइट sbi.co.in पर जाना होगा। यहां बताते चले कि सामान्य,ओबीसी,ईडब्ल्यूएस वर्ग के लिए आवेदन शुल्क 750 रुपये है। वहीं, एससी,एसटी,पीडब्ल्यूबीडी,ईएसएम,डीईएसएम को आवेदन शुल्क के भुगतान से छूट दी गई है। वहीं आवेदन से संबंधित किसी भी तरह की जानकारी के लिए एसबीआई की अधिकारिक वेबसाइट पर ही जाए। किसी अन्य वेबसाइट से जानकारी लेने से बचे। कई बार आवेदक धोखाधड़ी के शिकार भी हो जाते हैं। चलिए जानते हैं इस पद पर आवेदन करने की अंतिम तिथि कब है।

हिन्दुस्तान टाइम्स के अनुसार एसबीआई क्लर्क 2023 के लिए 7 दिसंबर तक आवेदन लिए जाएंगे। वहीं प्रारंभिक परीक्षा जनवरी 2024 में ली जाएगी। इस परीक्षा में सफल उम्मीदवारों को मुख्य परीक्षा के लिए फरवरी 2024 में बुलाया जाएगा। इस परीक्षा में सफल होने के बाद साक्षात्कार होगा। इसमें सफल होने के बाद उम्मीदवार को ज्वानिंग लेटर दिया जाएगा।

आवेदन करने के लिए क्या है पात्रता

एसबीआई क्लर्क पोस्ट पर आवेदन करने के लिए आवेदक के पास किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से स्नातक की डिग्री होनी अनिवार्य है। इस पद पर आवेदन करने के लिए 20 साल से 28 साल की उम्र निर्धारित की गई है।

आवेदन करने के लिए क्या करे क्या न करे

एसबीआई की आधिकारिक वेबसाइट sbi.co.in पर जाएं। होम पेज पर उपलब्ध एसबीआई क्लर्क भर्ती 2023 लिंक पर क्लिक करें।
पंजीकरण विवरण दर्ज करें और सबमिट पर क्लिक करें। आवेदन पत्र भरें और आवेदन शुल्क का भुगतान करें। सबमिट पर क्लिक करें और पेज डाउनलोड करें। आगे की आवश्यकता के लिए इसकी एक हार्ड कॉपी अपने पास रख सकते हैं।

Web Title: sbi clerk vaccancy 2023 17 november registration starts see how to apply

कारोबार से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे