Share Market: रिलायंस के इन शेयरों का बाजार में हल्ला बोल, पेटीएम वॉलेट की रफ्तार हुई मंद

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: February 5, 2024 02:58 PM2024-02-05T14:58:23+5:302024-02-05T15:45:26+5:30

हाल में आई कंपनी की तिमाही रिपोर्ट के बाद रिलायंस जियो फाइनेंस सर्विस के शेयरों में सोमवार को मार्केट खुलने के बाद 14 फीसदी की बढ़त हुई।

Reliance Finance shares increased by 12 percent Paytm wallet is in bad condition | Share Market: रिलायंस के इन शेयरों का बाजार में हल्ला बोल, पेटीएम वॉलेट की रफ्तार हुई मंद

Share Market: रिलायंस के इन शेयरों का बाजार में हल्ला बोल, पेटीएम वॉलेट की रफ्तार हुई मंद

Highlightsपेटीएम के शेयरों में 12 फीसदी की हुई बढ़ोतरी पेटीएम में अभी भी मंदीरिपोर्ट की मानें तो पेटीएम वॉलेट का अधिग्रहण कर सकती है जियो फाइनेंस

Share Market: हाल में आई कंपनी की तिमाही रिपोर्ट के बाद रिलायंस जियो फाइनेंस सर्विस के शेयरों में सोमवार को मार्केट खुलने के बाद 14 फीसदी की बढ़त हुई। दूसरी ओर रविवार को सेंसेक्स में रजिस्टर्ड टॉप-10 में से 8 कंपनियों की कुल बाजार मूल्य में 2.90 लाख करोड़ रुपए जा पहुंची।

मीडिया रिपोर्ट की मानें तो पेटीएम वॉलेट के व्यवसाय अधिग्रहित करने की बात चल रही है। दूसरी तरफ बीएसई पर जियो फाइनेंस के शेयर 16.25 फीसदी बढ़कर 295.00 रुपए पर एक शेयर पहुंच गया। लेकिन, पेटीएम के शेयर अभी भी 10 फीसदी की लोअर सर्किट में फंसा हुआ है।  

इससे पहले आज हिंदू बिजनेसलाइन की एक रिपोर्ट में उच्च पदस्थ अधिकारिक सूत्रों के हवाले से बताया गया है कि पेटीएम वॉलेट व्यवसाय को बेचने के लिए कुछ इच्छुक निवेशकों के साथ बातचीत कर रही है। ऐसा कहा जा रहा है कि एचडीएफसी बैंक और जियो फाइनेंशियल सर्विसेज इसे हासिल करने की दौड़ में सबसे आगे हैं। आरबीआई की ओर से जारी प्रतिबंध के बाद पेटीएम के शेयरों में गिरावट देखी गई। खबरें ऐसी भी हैं कि ईडी पेटीएम से संबंधित मनी लॉन्ड्रिंग के तार भी खंगाल रही है।  

जियो फाइनेंस सर्विस ब्लैकरॉक फाइनेंशियल मैनेजमेंट के साथ म्यूचुअल फंड गतिविधियों को आगे बढ़ाने के लिए भी आवेदन जमा कर चुकी है। इसपर जियो की ओर से मंजूरी मिलने पर इंतजार किया जा रहा है। जियो फाइनेंशियल और ब्लैकरॉक शुरुआत में संयुक्त रूप से 150 मिलियन डॉलर निवेश करने का लक्ष्य बना रहे हैं।

Web Title: Reliance Finance shares increased by 12 percent Paytm wallet is in bad condition

कारोबार से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे