ED ने दिल्ली एअरपोर्ट से रियल एस्टेट कंपनी IREO के प्रबंध निदेशक ललित गोयल को किया गिरफ्तार

By अनिल शर्मा | Published: November 12, 2021 09:43 AM2021-11-12T09:43:57+5:302021-11-12T09:56:09+5:30

रिपोर्ट के मुताबिक, गोयल को आव्रजन अधिकारियों ने गुरुवार तड़के दिल्ली अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे पर उस समय हिरासत में लिया जब वह विदेश जाने के लिए विमान में सवार हो रहे थे।

real estate company ireo lalit goyal detained at delhi airport edquestions him | ED ने दिल्ली एअरपोर्ट से रियल एस्टेट कंपनी IREO के प्रबंध निदेशक ललित गोयल को किया गिरफ्तार

ED ने दिल्ली एअरपोर्ट से रियल एस्टेट कंपनी IREO के प्रबंध निदेशक ललित गोयल को किया गिरफ्तार

Next
Highlightsगोयल के खिलाफ ईडी ने लुकआउट नोटिस जारी किया थागुरुवार को दिल्ली एअरपोर्ट से उन्हें गिरफ्तार किया गया

नई दिल्लीःप्रवर्तन निदेशालय ने गुरुवार को IREO ग्रुप के वाइस चेयरमैन और प्रबंध निदेशक ललित गोयल दिल्ली एअरपोर्ट से गिरफ्तार किया है। गोयल के खिलाफ लुकआउट नोटिस जारी होने के बाद उन्हें दिल्ली हवाई अड्डे पर हिरासत में लिया गया। उनसे मनी लॉन्ड्रिंग और निवेशकों के फंड के डायवर्जन के मामले में पूछताछ की जा रही है।

गौरतलब है कि ईडी 2010 से कंपनी के खिलाफ विदेशी मुद्रा प्रबंधन अधिनियम (फेमा) के उल्लंघन के मामले की जांच कर रही है। इंडियन एक्सप्रेस के मुताबिक गोयल से उनकी चंडीगढ़ शाखा में एजेंसी द्वारा दर्ज एक मामले के संबंध में पूछताछ की जा रही थी।

द इंडियन एक्सप्रेस में 12 अक्टूबर को प्रकाशित एक रिपोर्ट के मुताबिक गोयल ने 77 मिलियन अमेरिकी डॉलर ऑफशोर ट्रस्टों को स्थानांतरित कर दिए थे। यहां तक ​​कि घर खरीदारों और निवेशकों ने अपने पैसे की वापसी के लिए कंपनी के खिलाफ अधिकारियों और अदालतों से संपर्क किया था।

पेंडोरा पेपर्स की जांच में खुलासे के अनुसार, गोयल, जिनकी बहन की शादी बीजेपी नेता सुधांशु मित्तल से हुई है, ने समूह के संकट में पड़ने से बहुत पहले लगभग 77 मिलियन डॉलर की संपत्ति, निवेश और शेयरहोल्डिंग को एक ऑफशोर ट्रस्ट स्ट्रक्चर में स्थानांतरित कर दिया था, जिसमें ब्रिटिश वर्जिन में पंजीकृत चार संस्थाएं शामिल थीं।

 

Web Title: real estate company ireo lalit goyal detained at delhi airport edquestions him

कारोबार से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे