नयी दिल्ली, 26 जुलाई खाद्य और पेय क्षेत्र की अग्रणी कंपनी पेप्सिको इंडिया ने सोमवार को कहा कि उसने कारगिल दिवस पर भारत के बहादुर जवानों को श्रद्धांजलि के रूप में सीमित संस्करण के कैन पेश किए हैं।
पेप्सिको इंडिया ने एक बयान में कहा कि सीमित संस्करण के कैन कैप्टन विक्रम बत्रा की कहानी से प्रेरित हैं, जिन्हें कारगिल के ‘शेरशाह’ के नाम से जाना जाता है, जिन्होंने कंपनी के स्लोगन ‘ये दिल मांगे मोर’ को ‘‘अपने मिशन की सफलता को दर्शाने के लिए चुनकर अमर’’ कर दिया।
बयान में आगे कहा गया, ‘‘सीमित संस्करण के कैन में एक क्यूआर कोड भी होता है, जिसके माध्यम से उपभोक्ता कैप्टन विक्रम बत्रा को पेप्सी की ओर से हार्दिक श्रद्धांजलि देख सकेंगे।’’
इस श्रद्धांजलि में कारगिल शहीद के जुड़वां भाई विशाल बत्रा ने अपने भाई के जीवन और उनकी वीरता की कहानी को याद किया है।
पेप्सिको इंडिया के प्रवक्ता ने कहा कि ‘ये दिल मांगे मोर’ वाक्यांश जो हमेशा पेप्सी का पर्याय रहा है, ने तब एक नया अर्थ लिया, जब कैप्टन बत्रा ने इन पंक्तियों को बोला।
कंपनी ने कहा कि सीमित संस्करण अगस्त में चुनिंदा ई-कॉमर्स मंच के जरिए उपलब्ध होगा।
Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।