Share Market: एक्सिस बैंक डील और आरबीआई की नई समय सीमा के बाद पेटीएम के शेयर में 5 फीसदी उछाल

By रुस्तम राणा | Published: February 20, 2024 05:33 PM2024-02-20T17:33:39+5:302024-02-20T17:33:39+5:30

भारतीय रिजर्व बैंक (आरबीआई) ने शुक्रवार को पेटीएम पेमेंट्स बैंक के लिए अपने खातों या वॉलेट में नई जमा स्वीकार करना बंद करने की समय सीमा 29 फरवरी से बढ़ाकर 15 मार्च कर दी है।

Paytm shares jump 5% after Axis Bank deal, fresh RBI deadline | Share Market: एक्सिस बैंक डील और आरबीआई की नई समय सीमा के बाद पेटीएम के शेयर में 5 फीसदी उछाल

Share Market: एक्सिस बैंक डील और आरबीआई की नई समय सीमा के बाद पेटीएम के शेयर में 5 फीसदी उछाल

Highlightsभारतीय भुगतान फर्म पेटीएम के शेयरों में सोमवार को 5% की वृद्धि देखी गईब्रोकरेज सिटी ने एक नोट में कहा कि कंपनी अपनी "सेल" रेटिंग और स्टॉक पर 550 रुपये मूल्य लक्ष्य को बनाए रखते हुएपेटीएम पेमेंट्स बैंक के खिलाफ RBI के 31 जनवरी के आदेश के बाद से पेटीएम के शेयरों में 53% की गिरावट आई है

Share Market: भारतीय भुगतान फर्म पेटीएम के शेयरों में सोमवार को 5% की वृद्धि देखी गई, जब देश के केंद्रीय बैंक ने अपनी बैंकिंग शाखा को परिचालन बंद करने के लिए अधिक समय दिया और कंपनी ने अपने कुछ लोकप्रिय उत्पादों को चालू रखने के लिए एक्सिस बैंक के साथ साझेदारी की। स्टॉक 358.35 रुपये की ऊपरी ट्रेडिंग सीमा पर पहुंचा।

भारतीय रिजर्व बैंक (आरबीआई) ने शुक्रवार को पेटीएम पेमेंट्स बैंक के लिए अपने खातों या वॉलेट में नई जमा स्वीकार करना बंद करने की समय सीमा 29 फरवरी से बढ़ाकर 15 मार्च कर दी है। बर्नस्टीन के विश्लेषकों ने कहा कि समय सीमा के विस्तार से पेटीएम पेमेंट्स बैंक खातों को स्थानांतरित करने के लिए "सुचारू परिवर्तन" की सुविधा मिलेगी। पेटीएम ने शुक्रवार को मौजूदा संकट से निपटने के अपने प्रयासों के तहत अपने कुछ लोकप्रिय उत्पादों को बनाए रखने के उद्देश्य से एक्सिस बैंक को एक नए बैंकिंग भागीदार के रूप में नामांकित किया।

ब्रोकरेज सिटी ने एक नोट में कहा कि कंपनी अपनी "सेल" रेटिंग और स्टॉक पर 550 रुपये मूल्य लक्ष्य को बनाए रखते हुए, "चल रहे व्यवसाय के लिए महत्वपूर्ण सकारात्मकता" के रूप में देखते हुए, इस तरह की और अधिक साझेदारियों को आगे बढ़ाने की संभावना रखती है। इस बीच, बर्नस्टीन ने कहा कि व्यापारी पेटीएम क्यूआर कोड, साउंडबॉक्स और कार्ड मशीनों का उपयोग करने में सक्षम हैं, जब तक कि वे गैर-पेटीएम भुगतान बैंक खाते से जुड़े हुए हैं, एक "बड़ा सकारात्मक" है।

पेटीएम पेमेंट्स बैंक के खिलाफ आरबीआई के 31 जनवरी के आदेश के बाद से पेटीएम के शेयरों में 53% की गिरावट आई है, जिसे केंद्रीय बैंक के अधिकारियों ने नियमों का लगातार गैर-अनुपालन कहा था। स्टॉक की बर्बादी से शेयरधारकों की संपत्ति में 255.74 बिलियन रुपये (3.08 बिलियन डॉलर) का नुकसान हुआ है। एलएसईजी डेटा के अनुसार, विश्लेषकों ने पेटीएम की औसत दर को "होल्ड" किया है। स्टॉक में पांच "बेचें" या "मजबूत बिक्री" सिफारिशें हैं, यह कम से कम एक वर्ष में सबसे अधिक है। 

Web Title: Paytm shares jump 5% after Axis Bank deal, fresh RBI deadline

कारोबार से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे