Paytm Payments Bank: संकटग्रस्त पेटीएम पेमेंट्स बैंक के एमडी, सीईओ सुरिंदर चावला ने दिया इस्तीफा

By रुस्तम राणा | Published: April 9, 2024 06:23 PM2024-04-09T18:23:41+5:302024-04-09T18:29:01+5:30

संकटग्रस्त फिनटेक कंपनी पेटीएम ने मंगलवार को घोषणा की कि सुरिंदर चावला ने "व्यक्तिगत कारणों से" उसकी बैंकिंग इकाई पेटीएम पेमेंट्स बैंक के मुख्य कार्यकारी अधिकारी के पद से इस्तीफा दे दिया है।

Paytm Payments Bank MD, CEO Surinder Chawla resigns | Paytm Payments Bank: संकटग्रस्त पेटीएम पेमेंट्स बैंक के एमडी, सीईओ सुरिंदर चावला ने दिया इस्तीफा

Paytm Payments Bank: संकटग्रस्त पेटीएम पेमेंट्स बैंक के एमडी, सीईओ सुरिंदर चावला ने दिया इस्तीफा

Highlightsचावला ने "व्यक्तिगत कारणों से" पेटीएम पेमेंट्स बैंक के मुख्य कार्यकारी अधिकारी के पद से इस्तीफा दियाउनका इस्तीफा पेटीएम पेमेंट्स बैंक को RBI की निषेधात्मक कार्रवाई का सामना करने के बीच आया कंपनी ने कहा, उन्हें 26 जून, 2024 को व्यावसायिक घंटों की समाप्ति से पीपीबीएल से मुक्त कर दिया जाएगा

मुंबई:पेटीएम पेमेंट्स बैंक के एमडी, सीईओ सुरिंदर चावला ने अपना इस्तीफा दे दिया है। संकटग्रस्त फिनटेक कंपनी पेटीएम ने मंगलवार को घोषणा की कि सुरिंदर चावला ने "व्यक्तिगत कारणों से" उसकी बैंकिंग इकाई पेटीएम पेमेंट्स बैंक के मुख्य कार्यकारी अधिकारी के पद से इस्तीफा दे दिया है। चावला का इस्तीफा पेटीएम पेमेंट्स बैंक को भारतीय रिजर्व बैंक की निषेधात्मक कार्रवाई का सामना करने के बीच आया है।

पेटीएम ब्रांड की मूल वन97 कम्युनिकेशंस ने एक नियामक फाइलिंग में कहा, "पीपीबीएल के प्रबंध निदेशक और सीईओ सुरिंदर चावला ने व्यक्तिगत कारणों से और बेहतर करियर की संभावनाएं तलाशने के लिए 8 अप्रैल, 2024 को अपना इस्तीफा दे दिया है। उन्हें 26 जून, 2024 को व्यावसायिक घंटों की समाप्ति से पीपीबीएल से मुक्त कर दिया जाएगा, जब तक कि आपसी सहमति से बदला गया।"

कंपनी को आरबीआई से मंजूरी मिलने के बाद जनवरी 2023 में चावला को भुगतान बैंक के एमडी और सीईओ के रूप में नियुक्त किया गया था। पीपीबीएल में शामिल होने से पहले, चावला आरबीएल बैंक के साथ काम कर रहे थे, जहां उन्होंने प्रमुख - शाखा बैंकिंग के रूप में कार्य किया और सीएएसए आधार, शुल्क राजस्व और सभी चैनलों में क्रॉस-सेलिंग का विस्तार करने पर ध्यान केंद्रित किया।

पेटीएम के संस्थापक अध्यक्ष विजय शेखर शर्मा ने पिछले महीने पेटीएम पेमेंट्स बैंक लिमिटेड के अंशकालिक गैर-कार्यकारी अध्यक्ष के रूप में पद छोड़ दिया, जिससे बैंकिंग क्षेत्र के अनुभवी लोगों और सेवानिवृत्त भारतीय प्रशासनिक सेवा (आईएएस) अधिकारियों के साथ बोर्ड का पुनर्गठन किया गया।

Web Title: Paytm Payments Bank MD, CEO Surinder Chawla resigns

कारोबार से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे