मुकेश अंबानी को बार-बार मिल रही हैं जान से मारने की धमकियां, धमकी देने वाले शख्स ने बढ़ाई फिरौती की रकम, अब मांगे 400 करोड़ रुपये

By रुस्तम राणा | Published: November 4, 2023 01:52 PM2023-11-04T13:52:14+5:302023-11-04T13:55:30+5:30

पुलिस के अनुसार, अंबानी को उसी मेल में एक 'रिमाइंडर' मिला था जिसमें इस सप्ताह की शुरुआत में 400 करोड़ रुपये की मांग की गई थी।

Mukesh Ambani is receiving repeated death threats through emails, Mumbai Police confirmed | मुकेश अंबानी को बार-बार मिल रही हैं जान से मारने की धमकियां, धमकी देने वाले शख्स ने बढ़ाई फिरौती की रकम, अब मांगे 400 करोड़ रुपये

मुकेश अंबानी को बार-बार मिल रही हैं जान से मारने की धमकियां, धमकी देने वाले शख्स ने बढ़ाई फिरौती की रकम, अब मांगे 400 करोड़ रुपये

Highlightsपुलिस के अनुसार, अंबानी को उसी मेल में एक 'रिमाइंडर' मिला थाजिसमें इस सप्ताह की शुरुआत में 400 करोड़ रुपये की मांग की गई थीइसमें धमकियों को नजरअंदाज करने पर गंभीर परिणाम भुगतने की चेतावनी दी गई है

मुंबई: देश के सबसे धनी उद्योगपति मुकेश अंबानी को ईमेल पर फिर से जान से मारने की धमकी मिली, मुंबई पुलिस ने शनिवार को इसकी पुष्टि की। पुलिस के अनुसार, अंबानी को उसी मेल में एक 'रिमाइंडर' मिला था जिसमें इस सप्ताह की शुरुआत में 400 करोड़ रुपये की मांग की गई थी। इस बार धमकी भरे मेल में उद्योगपति को पिछली धमकियों को नजरअंदाज करने पर गंभीर परिणाम भुगतने की चेतावनी दी गई है।

मुंबई पुलिस ने कहा, "उद्योगपति मुकेश अंबानी को 31 अक्टूबर और 1 नवंबर के बीच एक बार फिर दो धमकी भरे ईमेल मिले, जिसमें उन्हें पिछले ईमेल को नजरअंदाज करने पर गंभीर परिणाम भुगतने की चेतावनी दी गई थी, जिसमें व्यक्ति (मेल भेजने वाले) ने 400 करोड़ रुपये की मांग की थी।"

कारोबारी दिग्गज को इससे पहले सोमवार को तीसरी बार जान से मारने की धमकी मिली थी, इस बार 400 करोड़ रुपये की मांग की गई थी। एक पुलिस अधिकारी ने खुलासा किया कि प्रेषक और ईमेल आईडी वही रहती है, केवल जबरन वसूली की राशि बढ़ती है। ईमेल का पता बेल्जियम से चला। नतीजतन, अल्टामाउंट रोड पर अंबानी के आवास एंटीलिया के आसपास सुरक्षा बढ़ा दी गई है।

ईमेल में भेजने वाले ने लिखा, "अब रकम 400 करोड़ है और पुलिस मुझे ट्रैक या गिरफ्तार नहीं कर सकती। चाहे आपकी सुरक्षा कितनी भी अच्छी क्यों न हो, केवल हमारा एक स्नाइपर ही आपको मार सकता है।" मुंबई पुलिस ने प्रेषक के बारे में जानकारी के लिए बेल्जियम स्थित ईमेल सेवा प्रदाता से संपर्क किया है।

प्रारंभिक धमकी भरा ईमेल पिछले सप्ताह शुक्रवार रात को प्राप्त हुआ था, जिस पर खुद को शादाब खान बताने वाले एक व्यक्ति ने बेल्जियम के कॉर्पोरेट पते का उपयोग करते हुए हस्ताक्षर किए थे और 20 करोड़ रुपये की मांग की थी। ईमेल में धमकी दी गई है, "अगर तुम 20 करोड़ रुपये नहीं दोगे तो हम तुम्हें मार डालेंगे। हमारे पास भारत में सबसे अच्छे निशानेबाज हैं।"

दूसरा धमकी भरा ईमेल शनिवार शाम को उसी ईमेल आईडी से भेजा गया, जिसमें रुपये की मांग की गई। 200 करोड़ और कहा, "आपने हमारे ईमेल का जवाब नहीं दिया; अब, आप हमें 200 करोड़ रुपये देंगे। यदि आप पैसे नहीं देंगे, तो आपके डेथ वारंट पर हस्ताक्षर किए जाएंगे।"

शुक्रवार रात 9 बजे मुकेश अंबानी के कार्यकारी सहायक ने अल्टामाउंट रोड स्थित एंटीलिया बिल्डिंग के सुरक्षा प्रभारी देवेंद्र मुंशीराम को शादाब खान के धमकी भरे ईमेल के बारे में बताया।
 

Web Title: Mukesh Ambani is receiving repeated death threats through emails, Mumbai Police confirmed

कारोबार से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे