नासकॉम के साथ मिलकर मुंबई के पास स्टार्टअप के लिये इनक्यूबेटर बनायेगा महाराष्ट्र

By भाषा | Published: February 19, 2021 11:11 PM2021-02-19T23:11:57+5:302021-02-19T23:11:57+5:30

Maharashtra to build an incubator for startups near Mumbai in association with NASSCOM | नासकॉम के साथ मिलकर मुंबई के पास स्टार्टअप के लिये इनक्यूबेटर बनायेगा महाराष्ट्र

नासकॉम के साथ मिलकर मुंबई के पास स्टार्टअप के लिये इनक्यूबेटर बनायेगा महाराष्ट्र

मुंबई, 19 फरवरी महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने शुक्रवार को कहा कि राज्य सरकार नये युग के उद्यमों को बढ़ावा देने के लिये जल्द ही स्टार्टअप इनक्यूबेशन केंद्र बनाने जा रही है।

उन्होंने कहा कि यह केंद्र सूचना प्रौद्योगिकी (आईटी) उद्योग के संगठन नासकॉम के साथ मिलकर मुंबई के पास बनाया जायेगा।

ठाकरे ने नासकॉम के वार्षिक एनटीएलएफ कार्यक्रम में कहा कि राज्य सरकार मुंबई को एशिया में एक फिनटेक हब (वित्तीय प्रौद्योगिकी केंद्र) के रूप में विकसित करने को प्रतिबद्ध है।

उन्होंने कहा कि नासकॉम के 10 हजार स्टार्टअप कार्यक्रम की शुरुआत के बाद पिछले तीन साल में 50 से अधिक नयी कंपनियों को लाभ पहुंचा है। इसके अलावा इनके माध्यम से 1,300 से अधिक रोजगार का सृजन हुआ है।

ठाकरे ने कहा, ‘‘इस सफलता से उत्साहित होकर हम निकट भविष्य में नासकॉम के साथ मिलकर मुंबई के पास एक विशाल इनक्यूबेशन केंद्र बनाने की योजना तैयार कर रहे हैं।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Maharashtra to build an incubator for startups near Mumbai in association with NASSCOM

कारोबार से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे