मैच्योरिटी पर चाहिए 25 लाख रुपये? इस स्कीम में हर महीने निवेश करें 1,358 रुपये, जानें क्या है पॉलिसी

By मनाली रस्तोगी | Published: June 3, 2023 04:33 PM2023-06-03T16:33:55+5:302023-06-03T16:36:07+5:30

एलआईसी कई बीमा योजनाएं प्रदान करती है जो पॉलिसीधारक की मृत्यु के मामले में सेवानिवृत्ति या परिवारों के बाद लोगों को लाभान्वित कर सकती हैं।

LIC New Jeevan Anand Policy invest Rs 1358 monthly and get Rs 25 lakh at maturity | मैच्योरिटी पर चाहिए 25 लाख रुपये? इस स्कीम में हर महीने निवेश करें 1,358 रुपये, जानें क्या है पॉलिसी

(प्रतीकात्मक तस्वीर)

Highlightsएलआईसी जीवन आनंद एक जीवन बीमा पॉलिसी है जो पॉलिसीधारकों को बचत और सुरक्षा का एक विशेष संयोजन प्रदान करती है।एलआईसी जीवन आनंद योजना की वापसी के बाद एलआईसी ने न्यू जीवन आनंद योजना नामक एक नया संस्करण जारी किया।यह एक पार्टिसिपेटिंग होल-लाइफ एंडोमेंट प्लान है, इसलिए गारंटीशुदा लाभ प्राप्त करने के अलावा, आप लाभ भी कमाते हैं।

नई दिल्ली: एलआईसी कई बीमा योजनाएं प्रदान करती है जो पॉलिसीधारक की मृत्यु के मामले में सेवानिवृत्ति या परिवारों के बाद लोगों को लाभान्वित कर सकती हैं। एलआईसी जीवन आनंद एक जीवन बीमा पॉलिसी है जो पॉलिसीधारकों को बचत और सुरक्षा का एक विशेष संयोजन प्रदान करती है। एलआईसी जीवन आनंद योजना की वापसी के बाद एलआईसी ने न्यू जीवन आनंद योजना नामक एक नया संस्करण जारी किया।

एलआईसी न्यू जीवन आनंद के फीचर्स

-यह एक पार्टिसिपेटिंग होल-लाइफ एंडोमेंट प्लान है, इसलिए गारंटीशुदा लाभ प्राप्त करने के अलावा, आप लाभ भी कमाते हैं।

-बीमित व्यक्ति को नियमित प्रीमियम भुगतान का विकल्प मिलता है।

-योजना के अंत तक जीवित रहने पर पॉलिसीधारक को परिपक्वता राशि मिलती है।

-जब तक पॉलिसीधारक 100 वर्ष की आयु तक नहीं पहुंच जाता, तब तक पॉलिसी द्वारा कवर किया गया जोखिम जारी रहता है। यह इंगित करता है कि पॉलिसी अवधि के दौरान और बाद में, मृत्यु लाभ का भुगतान किया जाता है।

जानें इसके फायदे

-मृत्यु का लाभ

-परिपक्वता लाभ

-लाभ में भागीदारी

-कर लाभ

नई जीवन आनंद पॉलिसी के साथ आप 5 लाख रुपये के न्यूनतम भुगतान के साथ 25 लाख रुपये तक प्राप्त कर सकते हैं। इस लाभ के लिए पात्र होने के लिए आपको 35 वर्षों के लिए पॉलिसी में निवेश करना होगा और प्रति माह 1,358 रुपये या 16,300 रुपये प्रति वर्ष का भुगतान करना होगा। पॉलिसीधारक को प्रतिदिन लगभग 45 रुपये निवेश करना चाहिए।

Web Title: LIC New Jeevan Anand Policy invest Rs 1358 monthly and get Rs 25 lakh at maturity

कारोबार से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे