अमेरिकी फुटबॉल टीम को खरीदने के लिए वॉशिंगटन पोस्ट को बेच सकते हैं जेफ बेजोस: रिपोर्ट

By मनाली रस्तोगी | Published: January 24, 2023 10:29 AM2023-01-24T10:29:53+5:302023-01-24T10:31:16+5:30

इस मामले की प्रत्यक्ष जानकारी रखने वाले एक सूत्र के अनुसार, वाशिंगटन पोस्ट को एक तार्किक प्रेमी द्वारा बिक्री के लिए तैयार माना जा रहा है, जो एक प्रस्ताव प्रस्तुत करने का इरादा रखता है।

Jeff Bezos To Sell Washington Post To Buy American Football Team Says Report | अमेरिकी फुटबॉल टीम को खरीदने के लिए वॉशिंगटन पोस्ट को बेच सकते हैं जेफ बेजोस: रिपोर्ट

अमेरिकी फुटबॉल टीम को खरीदने के लिए वॉशिंगटन पोस्ट को बेच सकते हैं जेफ बेजोस: रिपोर्ट

Highlightsबेजोस ने 2013 में वॉशिंगटन पोस्ट को 250 मिलियन अमेरिकी डॉलर में खरीदा था।न्यूयॉर्क पोस्ट ने बताया कि बेजोस डैन स्नाइडर से निकालने के लिए 'रास्ता साफ करने' की कोशिश कर रहे हैं।बेजोस ने सार्वजनिक रूप से कहा है कि एक अखबार का मालिक होना उनका लक्ष्य कभी नहीं था।

वॉशिंगटन: अमेजन के संस्थापक जेफ बेजोस फुटबॉल टीम वॉशिंगटन कमांडर्स को खरीदने के लिए अमेरिकी अखबार वॉशिंगटन पोस्ट को बेच सकते हैं। न्यूयॉर्क पोस्ट की रिपोर्ट से यह जानकारी सामने आई। एनडीटीवी इस मामले की प्रत्यक्ष जानकारी रखने वाले एक सूत्र के हवाले से जानकारी दी कि 
ऐसा माना जाता है कि द वॉशिंगटन पोस्ट एक तार्किक प्रेमी द्वारा बिक्री के लिए तैयार है, जो एक प्रस्ताव प्रस्तुत करने का इरादा रखता है।

स्रोत ने सूटर की पहचान करने से इंकार कर दिया है। एक दूसरे अखबार के खरीदार और विक्रेता ने अफवाहें सुनने का दावा किया कि प्रकाशन बिक्री के लिए हो सकता है। हालांकि, कई मीडिया रिपोर्टों के अनुसार, बेजोस के एक प्रवक्ता ने कहा कि वॉशिंगटन पोस्ट बिक्री के लिए नहीं है। जर्नल के एक प्रवक्ता ने यह भी कहा कि पेपर बिक्री के लिए नहीं है।

बेजोस ने 2013 में वॉशिंगटन पोस्ट को 250 मिलियन अमेरिकी डॉलर में खरीदा था। न्यूयॉर्क पोस्ट ने बताया कि बेजोस डैन स्नाइडर से निकालने के लिए 'रास्ता साफ करने' की कोशिश कर रहे हैं। रिपोर्ट्स के अनुसार, बेजोस को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है क्योंकि कमांडर्स के संघर्षरत मालिक डैन स्नाइडर अभी भी टीम में एक जहरीली प्रबंधन संस्कृति को उजागर करने वाले शानदार अखबार की श्रृंखला के बारे में नाराज हैं, जहां स्नाइडर सहित बॉस यौन उत्पीड़न को सक्षम करने के लिए कथित रूप से जिम्मेदार हैं।

बेजोस ने सार्वजनिक रूप से कहा है कि एक अखबार का मालिक होना उनका लक्ष्य कभी नहीं था। वित्तीय स्थिरता सुनिश्चित करने और ऑनलाइन विस्तार को बढ़ावा देने के लिए बेजोस को 2013 में अपने पूर्व मालिक डोनाल्ड ग्राहम द्वारा पोस्ट खरीदने के लिए राजी किया गया था। इसके अलावा बेजोस ने बार-बार दावा किया है कि फुटबॉल उनका पसंदीदा खेल है, लेकिन सार्वजनिक रूप से यह दावा नहीं किया है कि वह अपने प्रतिष्ठान में राष्ट्रीय फुटबॉल लीग (एनएफएल) टीम को जोड़ना चाहेंगे या नहीं।

बड़े पैमाने पर कवरेज के साथ बेजोस के तहत तेजी से विस्तार का अनुभव करने के बावजूद, ट्रम्प प्रशासन के अंत के बाद सर्कुलेशन घटने के कारण अखबार ने मुनाफे के वर्षों के बाद 2022 में स्पष्ट रूप से पैसे खोने की योजना बनाई। अगर बेजोस टीम के लिए बोली लगाते हैं, तो यह उनकी जबरदस्त संपत्ति और क्रय शक्ति को देखते हुए स्नाइडर्स के लिए एक पेचीदा परीक्षा होगी। 

Web Title: Jeff Bezos To Sell Washington Post To Buy American Football Team Says Report

कारोबार से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे