IPL 2024: कैप्टन संजू सैमसन ने रचा इतिहास, ये रिकॉर्ड हासिल कर शेन वॉर्न की बराबरी की, अब इस पोजिशन पर..

By आकाश चौरसिया | Published: May 23, 2024 11:17 AM2024-05-23T11:17:09+5:302024-05-23T11:57:10+5:30

IPL 2024: संजू सैमसन के नेतृत्व में राजस्थान रॉयल्स ने रॉयल चैलंजर्स बेंगलुरु को 4 विकेट से हरा दिया है। हालांकि, अब उन्होंने नया रिकॉर्ड हासिल कर लिया है। आइए जानते हैं, वो क्या है, जिसे लेकर राजस्थान के कप्तान चर्चा का विषय बन गए हैं।

IPL 2024 Captain Sanju Samson created history equaled Shane Warne by achieving this big record now in this position | IPL 2024: कैप्टन संजू सैमसन ने रचा इतिहास, ये रिकॉर्ड हासिल कर शेन वॉर्न की बराबरी की, अब इस पोजिशन पर..

फोटो क्रेडिट- (एएनआई)

Highlightsसंजू सैमसन ने राजस्थान की कप्तानी कर नया इतिहास रचाअब शेन वॉर्न के इस रिकॉर्ड के बराबर पहुंचे संजू सैमसन इसके साथ लीग में सफल कप्तान बनें

IPL 2024: राजस्थान रॉयल्स ने शुक्रवार को रॉयल चैलंजर्स बेंगलुरु को हरा दिया और इसके साथ ही संजू सैमसन ने शेन वॉर्न की बराबरी कर ली है।संजू सैमसन के नेतृत्व में राजस्थान रॉयल्स ने रॉयल चैलंजर्स बेंगलुरु (आरसीबी) को चार विकेट से मैच हराते हुए टूर्नामेंट से बाहर का रास्ता दिखा दिया है। हालांकि, पिछला मैच एलिमिनेटर था, जो बुधवार को खेला गया।

संजू सैमसन और शेन वॉर्न ने राजस्थान की ओर से कप्तानी करते हुए 31 मैच जीते हैं और इस रिकॉर्ड को हासिल कर संजू ने ये कारनामा कर नई ऊंचाई छू ली। दूसरी ओर राहुल द्रविड़ इसके साथ तीसरे स्थान पर खिसक गए और 18 मैच उनकी कप्तानी में टीम टूर्नामेंट में जीती है। जबकि, स्टीव स्मिथ ने राजस्थान रॉयल्स को लेकर 15 मैच टूर्नामेंट जीते और इसके साथ वह चौथे पायदान पर अभी हैं।   

हालांकि पिछले दिनों हुए मैच में राजस्थान और आरसीबी के बीच हुआ, राजस्थान ने टॉस जीतते हुए गेंदबाजी करने की योजना बनाई। हालांकि, आरसीबी की ओर से बल्लेबाजी करने आए सभी ने शुरुआत तो की, लेकिन टीम को एक अच्छे स्कोर पहुंचाने में नाकामयाब रहें। रजत पाटीदार ने 22 गेंदों में 34 रन बनाएं, जिसमें दो चौके और दो छक्के जड़े, विराट कोहली ने 24 गेंदों में 33 रन बनाएं, जिसमें 3 चौके और एक छक्के लगाएं।

इनके अलावा महिपाल लोमरोर ने 17 गेंदों में 32 रन बनाएं, जिसमें उन्होंने दो चौके और दो छक्के भी लगाएं और वो इसके साथ टीम को एक अच्छे स्कोर तक ले जाने में सफल रहें। इसके साथ टीम का स्कोर 20 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 172 पर पहुंच गया। 

मैच में राजस्थान की ओर से खेलते हुए आवेश खान ने गेंदबाजी करते हुए 3 विकेट लेते हुए 44 रन दिए, जो कि मैच में टॉप गेंदबाजों में रहे, इनके बाद रविंचद्रन अश्विन ने 19 रन दिए और 2 विकेट लिए और ट्रेंट बोल्ट ने 16 रन दिए 1 विकेट झटकने में कामयाब हुए और इसके साथ आरसीबी अच्छा स्कोर करने में नाकामयाब हुई।                        

Web Title: IPL 2024 Captain Sanju Samson created history equaled Shane Warne by achieving this big record now in this position

कारोबार से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे