'विजिल आंटी' विज्ञापन के लिए एचडीएफसी पर बरसे यूजर्स, बैंक को बताया 'एंटी हिन्दू'

By रुस्तम राणा | Published: October 17, 2023 01:55 PM2023-10-17T13:55:19+5:302023-10-17T13:55:19+5:30

एचडीएफसी बैंक के विज्ञापन में एक मॉडल को भारतीय परिधान साड़ी-ब्लाउज में, माथे पर बिंदी और आंखों में चश्मा पहने दिखाया गया है।  

HDFC Bank faces criticism for ‘Vigil Aunty’ ad, netizens call it ‘anti-Hindu’ | 'विजिल आंटी' विज्ञापन के लिए एचडीएफसी पर बरसे यूजर्स, बैंक को बताया 'एंटी हिन्दू'

'विजिल आंटी' विज्ञापन के लिए एचडीएफसी पर बरसे यूजर्स, बैंक को बताया 'एंटी हिन्दू'

Highlightsविज्ञापन के चलते एचएडीएफसी बैंक को तगड़ी आलोचना का शिकार करना पड़ासोशल मीडिया पर हैशटैग के साथ एंटी हिन्दू एचडीएफसी ट्रेंड कर रहा हैएचडीएफसी बैंक ने सोमवार को सितंबर तिमाही के लिए ₹16,811 करोड़ का समेकित शुद्ध लाभ दर्ज किया

नई दिल्ली: अपने एक विज्ञापन के चलते सोशल मीडिया पर एचएडीएफसी बैंक को तगड़ी आलोचना का शिकार करना पड़ रहा है। सोशल मीडिया पर हैशटैग के साथ एंटी हिन्दू एचडीएफसी बैंक ट्रेंड कर रहा है। निजी ऋणदाता द्वारा जारी विज्ञापन में कहा गया है, “सतर्क सेना में शामिल हों, आइए वापस लड़ें। वित्तीय धोखाधड़ी नए दुश्मन हैं और वे पहले से कहीं अधिक बड़े और पेचीदा हैं। डोंट गेट स्कैम्ड एक पहल है जो आपको नवीनतम व्यापक धोखाधड़ी से आगे रहने के लिए आवश्यक सभी जानकारी प्रदान करती है।'' विज्ञापन में एक मॉडल को भारतीय परिधान साड़ी-ब्लाउज में, माथे पर बिंदी और आंखों में चश्मा पहने दिखाया गया है।  

दरअसल, इस विज्ञापन ने सोशल मीडिया पर हंगामा मचा दिया है, कुछ नेटिज़न्स ने बैंक को "हिंदू विरोधी" भी कहा है। विवादित विज्ञापन को लेकर सुनील कुमार योगी नाम के यूजर ने लिखा, "एचडीएफसी बैंक, या मुझे कहना चाहिए कि एचडीएफसी बैंक केयर्स, हिंदुओं के प्रति इतना तिरस्कार क्यों रखता है? इस स्पष्ट हिंदूफोबिया से क्या मतलब है?"

एक अन्य यूजर समीरा ने कहा, "एचडीएफसी बिंदी का मजाक उड़ा रहा है। भगवान का शुक्र है कि मेरा एचडीएफसी बैंक में खाता नहीं है।" इससे पहले 14 अक्टूबर को भारत-पाकिस्तान विश्व कप 2023 मैच के उत्साह को भुनाने की कोशिश के लिए मेकमाईट्रिप को अपने विज्ञापन की आलोचना का सामना करना पड़ा था। 

अहमदाबाद टाइम्स के प्रिंट संस्करण में फ्रंट पेज के विज्ञापन में कहा गया था कि मेकमाईट्रिपैंड होमस्टे और विला 'पाकिस्तानी प्रशंसकों को खुला निमंत्रण' प्रदान करता है।' इसमें पाकिस्तानी नागरिकों को छूट कूपन का भी उल्लेख किया गया है यदि कुछ शर्तें पूरी की जाती हैं जिसमें पाकिस्तान क्रिकेट मैच हार जाता है।

हालाँकि, होटल एग्रीगेटर होमस्टेज एंड विला ने एक सोशल मीडिया पोस्ट में विज्ञापन को खारिज कर दिया और दावा किया कि इस त्रुटि के लिए मेकमाईट्रिप जिम्मेदार है, "मेकमाईट्रिप द्वारा प्रकाशित इस बिल्कुल अपमानजनक विज्ञापन से हमारा कोई संबंध नहीं है।" होमस्टेज एंड विला ने आगे उल्लेख किया, "हमारा देश किसी भी व्यवसाय से पहले आता है और हम अपनी संपत्ति पाकिस्तानी नागरिकों को नहीं देते हैं।"

एचडीएफसी बैंक ने सोमवार को सितंबर तिमाही के लिए ₹16,811 करोड़ का समेकित शुद्ध लाभ दर्ज किया, जो मूल कंपनी एचडीएफसी के साथ विलय के बाद इसकी पहली तिमाही आय घोषणा है। स्टैंडअलोन आधार पर, निजी क्षेत्र के सबसे बड़े ऋणदाता ने ₹15,976 करोड़ का शुद्ध लाभ दर्ज किया।
 

Web Title: HDFC Bank faces criticism for ‘Vigil Aunty’ ad, netizens call it ‘anti-Hindu’

कारोबार से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे