दुबई की यात्रा करने वाले भारतीयों के लिए अमीरात का पूर्व-अनुमोदित वीजा ऑफर, जानिए डिटेल

By रुस्तम राणा | Published: February 2, 2024 05:13 PM2024-02-02T17:13:43+5:302024-02-02T17:13:43+5:30

अमीरात ने कहा, “हमने उन भारतीय पासपोर्ट धारकों के लिए आगमन पर पूर्व-अनुमोदित वीज़ा सुविधा शुरू करने के लिए वीएफएस ग्लोबल के साथ साझेदारी की है, जिन्होंने हमारे साथ अपनी यात्रा बुक की है। नई प्रक्रिया से ग्राहकों को दुबई पहुंचने पर कतारों से बचने में मदद मिलेगी।”

Emirates' pre-approved visas for Indians travelling to Dubai, know detail | दुबई की यात्रा करने वाले भारतीयों के लिए अमीरात का पूर्व-अनुमोदित वीजा ऑफर, जानिए डिटेल

दुबई की यात्रा करने वाले भारतीयों के लिए अमीरात का पूर्व-अनुमोदित वीजा ऑफर, जानिए डिटेल

Highlightsयात्रियों को 14-दिवसीय एकल प्रवेश वीज़ा जारी किया जाएगाजो उन्हें दुबई पहुंचने पर कतारों से बचने में मदद करेगायात्री अमीरात.कॉम या अपने पसंदीदा ट्रैवल एजेंट के माध्यम से अपनी उड़ानें सुरक्षित कर सकते हैं

Emirates' Pre-approved Visas Process: अमीरात ने यात्रियों के लिए आगमन प्रक्रियाओं को सुव्यवस्थित करने और दुबई में परेशानी मुक्त प्रवेश सुनिश्चित करने के लिए भारतीय पासपोर्ट धारकों के लिए दुबई में आगमन पर पूर्व-अनुमोदित वीजा सुविधा शुरू की है। एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर निर्णय की घोषणा करते हुए, एमिरेट्स ने कहा कि आगमन पर पूर्व-अनुमोदित वीजा उन भारतीय पासपोर्ट धारकों के लिए तैयार किया गया है, जिन्होंने एयरलाइन के साथ अपनी यात्रा बुक की है। 

14-दिवसीय एकल प्रवेश वीज़ा किया जाएगा जारी

यात्रियों को 14-दिवसीय एकल प्रवेश वीज़ा जारी किया जाएगा जो उन्हें दुबई पहुंचने पर कतारों से बचने में मदद करेगा। अमीरात ने कहा, “हमने उन भारतीय पासपोर्ट धारकों के लिए आगमन पर पूर्व-अनुमोदित वीज़ा सुविधा शुरू करने के लिए वीएफएस ग्लोबल के साथ साझेदारी की है, जिन्होंने हमारे साथ अपनी यात्रा बुक की है। नई प्रक्रिया से ग्राहकों को दुबई पहुंचने पर कतारों से बचने में मदद मिलेगी।”

अमीरात का आगमन पर पूर्व-अनुमोदित वीजा प्रक्रिया

अमीरात के ग्राहक अमीरात.कॉम या अपने पसंदीदा ट्रैवल एजेंट के माध्यम से अपनी उड़ानें सुरक्षित कर सकते हैं। बुकिंग के बाद, ग्राहकों को 'यूएई वीजा के लिए आवेदन करें' लिंक पर जाना चाहिए जो उन्हें वीएफएस ग्लोबल सर्विसेज द्वारा संचालित ऑनलाइन यूएई वीजा आवेदन साइट पर रीडायरेक्ट करता है। आवश्यकताएँ, नियम और शर्तें लिंक में उल्लिखित हैं।

इस सेवा का लाभ कौन उठा सकता है

यह सेवा यूएस, यूएस ग्रीन कार्ड, ईयू रेजीडेंसी या यूके रेजीडेंसी के लिए वैध छह महीने का वीजा रखने वाले भारतीय पासपोर्ट धारकों के लिए उपलब्ध है। अमीरात वर्तमान में 167 साप्ताहिक उड़ानों के साथ भारत में नौ गंतव्यों को सेवा प्रदान कर रहा है और इसका 140 से अधिक गंतव्यों का वैश्विक नेटवर्क है। इसके भारतीय नेटवर्क में अहमदाबाद, बेंगलुरु, चेन्नई, दिल्ली, हैदराबाद, कोच्चि, कोलकाता, मुंबई और तिरुवनंतपुरम शामिल हैं।
 

Web Title: Emirates' pre-approved visas for Indians travelling to Dubai, know detail

कारोबार से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे

टॅग्स :DubaiUAEदुबई