लोगों को ट्विटर का नया नाम नहीं आ रहा रास! कंपनी ने सैन फ्रांसिस्को मुख्यालय से हटाया X का साइन, शिकायतों के बाद लिया फैसला

By अंजली चौहान | Published: August 1, 2023 10:31 AM2023-08-01T10:31:29+5:302023-08-01T10:35:18+5:30

सप्ताहांत में स्थानीय लोगों ने विशाल एक्स के चमकते, स्पंदित और थिरकते हुए वीडियो रिकॉर्ड किए, जबकि कुछ ने इसकी घुसपैठ करने वाली रोशनी की आलोचना की।

Elon Musk Company removed X sign from San Francisco headquarters decided after complaints | लोगों को ट्विटर का नया नाम नहीं आ रहा रास! कंपनी ने सैन फ्रांसिस्को मुख्यालय से हटाया X का साइन, शिकायतों के बाद लिया फैसला

फोटो क्रेडिट- ट्विटर

Highlightsएक्स साइन को सोमवार को हटा दिया गया है एक्स साइन को कंपनी के मुख्यालय पर लगाने का हुआ विरोध एलन मस्क ने ट्विटर का नाम रखा एक्स

सैन फ्रांसिस्को:सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर को जब से एलन मस्क ने खरीदा है तब से उन्होंने कंपनी में कई बदलाव किए हैं। हाल ही में एलन मस्क ने ट्विटर को नया लोगो दिया जिसमें चिड़िया हटा कर एक्स का साइन दे दिया गया है।

अब से यूजर्स को ब्लू बर्ड की जगह एक्स का साइन दिखाई देता है। कंपनी ने अपने सैन फ्रांसिस्को ऑफिस पर भी कंपनी का बड़ा का लोगो भी लगा दिया है। हालांकि, एलन मस्क का दिया नया नाम लोगों को पसंद नहीं आ रहा और इसे लेकर काफी शिकायतें आ  रही है। 

दरअसल, ट्विटर के मुख्यालय जो कि सैन फ्रांसिस्को में स्थित है वहां एक्स का साइन लगाया गया था लेकिन अब कंपनी को उसे हटाना पड़ा। कंपनी को ऐसा इसलिए करना पड़ा क्योंकि इसे लेकर काफी लोगों ने शिकायत की थी। 

गौरतलब है कि एक्स साइन को पिछले हफ्ते कंपनी की रीब्रांडिंग के दौरान रखा गया था। साइन की स्थापना के बाद, शहर के अधिकारियों ने पिछले सप्ताह कंपनी के मुख्यालय में एक जांच शुरू की।

निर्माण निरीक्षण विभाग के प्रवक्ता पैट्रिक हन्नान के अनुसार, "यह सुनिश्चित करने के लिए कि साइन संरचनात्मक रूप से मजबूत है और सुरक्षित रूप से स्थापित है, बिल्डिंग परमिट आवश्यक है।"

इसके अलावा, पिछले शुक्रवार को की गई शिकायतों में दावा किया गया कि इमारत के किनारे पर पुराना ट्विटर साइन, जिसे पुलिस ने श्रमिकों को हटाने से रोका था और एक शहर निरीक्षक ने मुख्यालय का दौरा किया था और छत तक पहुंचने के लिए कहा था। 

बता दें कि सोशल मीडिया साइट जिसे पहले ट्विटर के नाम से जाना जाता था, की रीब्रांडिंग की घोषणा एक सप्ताह पहले टेस्ला के सीईओ एलन मस्क ने की थी, जिन्होंने अपने प्रोफाइल अवतार को X लोगो में बदल दिया था। 

Web Title: Elon Musk Company removed X sign from San Francisco headquarters decided after complaints

कारोबार से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे