डा. ए. शक्तिवेल सर्वसम्मति से फियो के नये अध्यक्ष चुने गये

By भाषा | Published: February 24, 2021 02:23 PM2021-02-24T14:23:00+5:302021-02-24T14:23:00+5:30

Dr. A. Shaktivel was unanimously elected the new chairman of Fio | डा. ए. शक्तिवेल सर्वसम्मति से फियो के नये अध्यक्ष चुने गये

डा. ए. शक्तिवेल सर्वसम्मति से फियो के नये अध्यक्ष चुने गये

नयी दिल्ली, 24 फरवरी त्रिपुर के एक प्रमुख निर्यातक समूह के संस्थापक डा. ए शक्तिवेल को सर्वसम्मति से फेडरेशन आफ इंडियन एक्सपोर्ट आर्गनाइजेशंस (फियो) का नया अध्यक्ष चुन लिया गया। फियो की बुधवार को यहां जारी विज्ञप्ति में यह जानकारी दी गई है।

डा. ए. शक्तिवेल त्रिपुर के पॉपीज ग्रुप आफ कंपनीज के संस्थापक और मालिक हैं। वह वर्तमान में अपेरेल एक्सपोर्ट प्रमोशन काउंसिल (एईपीसी) के चेयरमैन भी हैं। शक्तिवेल को व्यापार एवं उद्योग जगत में साढ़े तीन दशक से अधिक का अनुभव है।

शक्तिवेल को विशेष तौर से सूक्ष्म, लघु एवं मध्यम उद्यमों (एमएसएमई) के लिये किये गये उनके कार्यों के लिये जाना जाता है। वह त्रिपुर एक्सपोटर्स एसोसियेसन (टीईए) के भी संस्थापक रहे हैं। उनके प्रयासों के चलते ही त्रिपुर से निर्यात कारोबार 15 करोड़ रुपये से बढ़कर 26,000 करोड़ रुपये तक पहुंच गया। उन्होंने त्रिपुर को निर्यात के मामले में दुनिया के नक्शे में पहचान बनाने में अहम भूमिका निभाई है।

शक्तिवेल यूको बैंक, आईडीबीआई बैंक और ईसीजीसी के निदेशक मंडल में निदेशक भी रहे हैं। उन्हें वर्ष 2009 में भारत सरकार ने ‘पदम् श्री’ से सम्मानित किया। उन्हें युवाओं को निर्यात क्षेत्र में काम के लिये प्रेरित करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने के लिये कोयम्बटूर के भारतथिअर विश्वविद्यालय से डाक्टर की उपाधि से सम्मानित किया गया।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Dr. A. Shaktivel was unanimously elected the new chairman of Fio

कारोबार से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे