मनी लौंड्रिंग मामले में कॉक्स एंड किंग्स के प्रवर्तक तीन दिसंबर तक ईडी की हिरासत में

By भाषा | Published: November 27, 2020 10:36 PM2020-11-27T22:36:08+5:302020-11-27T22:36:08+5:30

Cox and Kings promoter in money laundering case in ED custody till December 3 | मनी लौंड्रिंग मामले में कॉक्स एंड किंग्स के प्रवर्तक तीन दिसंबर तक ईडी की हिरासत में

मनी लौंड्रिंग मामले में कॉक्स एंड किंग्स के प्रवर्तक तीन दिसंबर तक ईडी की हिरासत में

मुंबई, 27 नवंबर कॉक्स एंड किंग्स के प्रवर्तक पीटर केरकर (अजय अजीत केरकर) को यहां की एक अदालत ने तीन दिसंबर तक प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की हिरासत में भेज दिया। उन्हें यस बैंक से लिये गये एक कर्ज के मामले में जानबूझकर भुगतान में चूक करने (डिफॉल्ट) के आरोप से जुड़े मामले में गिरफ्तार किया गया है।

पीटर को मनी लौंड्रिंग रोकथाम अधिनियम (पीएमएलए) के तहत बृहस्पतिवार को गिरफ्तार किया गया था।

ईडी की जांच में पता चला है कि कॉक्स एंड किंग्स ग्रुप ऑफ कंपनीज के ऊपर यस बैंक का कुल 3,642 करोड़ रुपये बकाया है। यस बेंक समेत कई बैंकों के कर्ज का डिफॉल्ट करने के संबंध में पीटर की भूमिका की ईडी जांच कर रही है।

ईडी ने विशेष पीएमएलए न्यायाधीश पीपी राजवैद्य के समक्ष पीटर को शुक्रवार को पेश किया। ईडी ने कहा कि वह (पीटर) इस मामले का सूत्रधार है। इस आधार पर ईडी ने 10 दिन के हिरासत की मांग की थी।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Cox and Kings promoter in money laundering case in ED custody till December 3

कारोबार से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे