कोरोना महामारी के समय 'ओयो' ने दी अपने स्टाफ को बड़ी राहत, हफ्ते में सिर्फ इतने दिन करने होंगे काम, पैड लीव की भी होगी सुविधा

By अमित कुमार | Published: May 12, 2021 06:53 PM2021-05-12T18:53:28+5:302021-05-12T18:57:28+5:30

ओयो में काम करने वाले स्टाफ को लेकर संस्थापक और सीईओ रितेश अग्रवाल ने एक बड़ी घोषणा की है। इसके तहत कई तरह की सुविधाएं उपलब्ध कराए जाएंगे।

COVID-19 OYO moves to 4-day workweek introduces infinite paid leaves | कोरोना महामारी के समय 'ओयो' ने दी अपने स्टाफ को बड़ी राहत, हफ्ते में सिर्फ इतने दिन करने होंगे काम, पैड लीव की भी होगी सुविधा

ओये के संस्थापक और सीईओ रितेश अग्रवाल। (फोटो सोर्स- सोशल मीडिया)

Highlightsओयो में काम करने वाले स्टाफ को कंपनी एक बड़ी राहत देने जा रही है।इसके तहत कर्मचारियों को कई तरह के फायदा मिलेंगे। ओयो ने कहा कि पर्यटन और यात्रा उद्योग को पटरी पर लाने के लिए टीकाकरण बेहद महत्वपूर्ण है।

देश में कोरोना महामारी की दूसरी लहर के बीच होटल बुकिंग प्लेटफॉर्म ओयो ने अपने कर्मचारियों के लिए बड़ा कदम उठाया है। स्टाफ के शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य पर जोर देते हुए ओयो ने अब उनकी काम सीमा को कम कर दिया है। ओयो में काम करने वाले स्टाफ हफ्ते में चार दिन ही काम करेंगे। 

ऑनलाइन होटल बुकिंग कंपनी ओयो रूम्स के स्टाफ की सैलरी में भी किसी तरह की कटौती नहीं होगी। कंपनी भारत और दक्षिण एशिया में अपने नियमित स्टाफ को पूरा वेतन दे रही है। ओये के संस्थापक और सीईओ रितेश अग्रवाल ने कहा कि कोरोना वायरस से हम सबकी जंग जारी है। ऐसे में अपने स्टाफ के लिए कंपनी ने इस सप्ताह से नई पहल की है।

अग्रवाल ने कहा कि ओयो के कर्मचारियों को बुधवार को मध्य सप्ताह का आराम मिलेगा। इसके अलावा, कंपनी ने अपने कर्मचारियों के लिए अनंत पेड पत्तों की भी घोषणा की। अग्रवाल ने कहा कि जब भी स्टाफ को छुट्टी की जरूरत हो वह सिर्फ मैनेजर को बताएं, किसी कारण की जरूरत नहीं है। किसी से भी नहीं पूछा जाएगा। इस टाइम पर हम अपने बिजनेस को बढ़ाने पर जोर नहीं दे रहे हैं। 

अपनी खुद के अस आइडिया को लेकर अग्रवाल ने कहा कि वह आज (बुधवार को) एक छुट्टी लेंगे। जिसमें वह अपने परिवार के साथ अधिक समय बिताएंगे। ओयो COVID वॉर रूम के साथ स्वयंसेवक, और उन दोस्तों और सहयोगियों से बात करेंगे जिनके परिवारों पर पिछले कुछ हफ्तों में गंभीर प्रभाव पड़ा है। इसके साथ ऐसे लोगों की अधिक से अधिक मदद की जाएगी। 

इससे पहले ओयो ने मंगलवार को कहा कि वह अपने ऐप पर भागीदार होटलों के कर्मचारियों के कोविड-19 टीकाकरण की स्थिति को बताएगा, क्योंकि उसका मानना है कि ऐसी पहल से ग्राहकों के बीच भरोसा और बढ़ेगा। ओयो ने कहा कि पर्यटन और यात्रा उद्योग को पटरी पर लाने के लिए टीकाकरण बेहद महत्वपूर्ण है। ओयो के संस्थापक और समूह सीईओ रितेश अग्रवाल ने एक ट्वीट में कहा, ‘‘कोविड-19 के खिलाफ टीकाकरण सबसे महत्वपूर्ण पहल है। 

 

Web Title: COVID-19 OYO moves to 4-day workweek introduces infinite paid leaves

कारोबार से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे