बोलो इंडिया की आयुर्वेद, योग को लेकर जागरूकता फैलाने के लिए आयुष मंत्रालय के साथ भागीदारी

By भाषा | Published: June 18, 2021 08:10 PM2021-06-18T20:10:11+5:302021-06-18T20:10:11+5:30

Bolo India partners with Ministry of AYUSH to spread awareness about Ayurveda, Yoga | बोलो इंडिया की आयुर्वेद, योग को लेकर जागरूकता फैलाने के लिए आयुष मंत्रालय के साथ भागीदारी

बोलो इंडिया की आयुर्वेद, योग को लेकर जागरूकता फैलाने के लिए आयुष मंत्रालय के साथ भागीदारी

नयी दिल्ली 18 जून सोशल लाइव स्ट्रीमिंग प्लेटफार्म बोलो इंडिया ने शुक्रवार को कहा कि उसने योग, आयुर्वेद, यूनानी और सिद्ध जैसी पारंपरिक भारतीय औषधीय सामग्री के प्रति लोगों के बीच जागरूकता फैलाने के लिए आयुष मंत्रालय के साथ भागीदारी की है।

बोलो इंडिया ने एक बयान में कहा कि इस साझेदारी के जरिये अगले 12 महीनों के दौरान एक करोड़ से अधिक भारतीयों तक पहुंचने की उम्मीद है। वह स्वस्थ जीवन के लिए मंत्रालय की विभिन्न पहलों को बढ़ावा देगा और प्रसिद्ध योग चिकित्सकों को मंच पर अपने योग प्रशिक्षण सत्रों को लाइव स्ट्रीम करने में मदद करेगा।

उसने कहा कि वह साझेदारी में आयुष मंत्रालय की 24/7 हेल्पलाइन नंबर 14443 के बारे में भी जागरूकता अभियान चलाएगा, जिससे लोगों को स्वस्थ जीवन के लिए सभी प्रश्नों का समाधान करने के लिए समर्थन मिल सके।

बोलो इंडिया ने बताया कि वह अंतराष्ट्रीय योग दिवस (21 जून) के लिए आयुष मंत्रालय के साथ मिलकर 'बी विद योग, बी एट होम' अभियान के माध्यम से कई कार्यक्रमों की श्रृंखला भी आयोजित करेगा।

आयुष मंत्रालय के संयुक्त सचिव और प्रवक्ता पीएन रंजीत कुमार ने कहा, ‘‘भारत में निर्मित सोशल लाइव स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म बोलो इंडिया से जुड़कर खुश है। क्षेत्रीय भाषाओं के माध्यम से नागरिकों तक पहुंचने के लिए यह एक अतिरिक्त डिजिटल विकल्प है। यह साझेदारी स्वस्थ रहने के साथ-साथ भारत में योग के प्रति प्रेम को और बढ़ाने के लिए नागरिकों के बीच आयुष समाधान को अपनाने को प्रोत्साहित करेगी।’’

बोलो इंडिया के सह-संस्थापक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी वरुण सक्सेना ने कहा कि कंपनी सोशल लाइव स्ट्रीमिंग संचालित सक्रिय जुड़ाव के माध्यम से अपने उपयोगकर्ताओं के लिए मजबूत मूल्य बनाने का प्रयास करती है।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Bolo India partners with Ministry of AYUSH to spread awareness about Ayurveda, Yoga

कारोबार से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे