बेंगलुरु एयरपोर्ट सिटी ने डीपी आर्किटेक्ट्स, पोर्टलैंड डिजाइन को वास्तुकला सलाहकार नियुक्त किया

By भाषा | Published: October 6, 2021 11:59 AM2021-10-06T11:59:49+5:302021-10-06T11:59:49+5:30

Bengaluru Airport City appoints DP Architects, Portland Design as architectural consultants | बेंगलुरु एयरपोर्ट सिटी ने डीपी आर्किटेक्ट्स, पोर्टलैंड डिजाइन को वास्तुकला सलाहकार नियुक्त किया

बेंगलुरु एयरपोर्ट सिटी ने डीपी आर्किटेक्ट्स, पोर्टलैंड डिजाइन को वास्तुकला सलाहकार नियुक्त किया

मुंबई, छह अक्टूबर बेंगलुरु एयरपोर्ट सिटी लिमिटेड (बीएसीएल) ने डीपी आर्किटेक्ट्स सिंगापुर और पोर्टलैंड डिजाइन यूके को हवाई अड्डे पर बनने वाले अपने नये एकीकृत रिटेल-डाइनिंग-एंटरटेनमेंट (आरडीई) विलेज के लिए वास्तुकला संबंधी सलाहकार नियुक्त किया है।

बैंगलोर इंटरनेशनल एयरपोर्ट लिमिटेड (बीआईएएल) ने बुधवार को कहा कि एयरपोर्ट सिटी परियोजना के हिस्से के रूप में रिटेल और लाइफस्टाइल डेस्टिनेशन बनाने की दृष्टि से बीएसीएल द्वारा विकसित किया जा रहा यह विलेज 23 एकड़ भूमि पर, 11 लाख वर्ग फुट के बिल्ट-अप क्षेत्र में बनाया जाएगा।

बीएसीएल बीआईएएल की पूर्ण स्वामित्व वाली अनुषंगी है।

बीएसीएल के सीईओ राव मुनुकुटला ने कहा, "हमें डीपी आर्किटेक्ट्स सिंगापुर और पोर्टलैंड डिज़ाइन यूके के साथ साझेदारी करने की खुशी है, दोनों कंपनियां रिटेल, डाइनिंग और एंटरटेनमेंट (आईडीई) के क्षेत्र में विश्व में अग्रणी हैं। आरडीई विलेज मानव केंद्रित डिजाइन पर ध्यान देते हुए समुदाय, संस्कृति और पर्यावरण के साथ गहरे संबध की कल्पना पर आधारित एक नया गंतव्य होगा। यह इसी दृष्टि पर आधारित है।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Bengaluru Airport City appoints DP Architects, Portland Design as architectural consultants

कारोबार से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे