आदर्श क्रेडिट को-ऑपरेटिव सोसाइटी के कामकाज को समेटने के लिए परिसमापक नियुक्त: शाह

By भाषा | Published: December 22, 2021 09:52 PM2021-12-22T21:52:22+5:302021-12-22T21:52:22+5:30

Appointed liquidator to wrap up functioning of Adarsh Credit Co-operative Society: Shah | आदर्श क्रेडिट को-ऑपरेटिव सोसाइटी के कामकाज को समेटने के लिए परिसमापक नियुक्त: शाह

आदर्श क्रेडिट को-ऑपरेटिव सोसाइटी के कामकाज को समेटने के लिए परिसमापक नियुक्त: शाह

नयी दिल्ली, 22 दिसंबर अहमदाबाद स्थित आदर्श क्रेडिट को-ऑपरेटिव सोसाइटी के कामकाज में विभिन्न अनियमितताओं की सूचना मिली है और सोसायटी को खुर्द-बुर्द करने के लिए परिसमापक नियुक्त किया गया है। मंत्री अमित शाह ने बुधवार को संसद को यह जानकारी दी।

राज्यसभा में एक प्रश्न के लिखित उत्तर में, शाह ने कहा कि आदर्श क्रेडिट को-ऑपरेटिव सोसाइटी लिमिटेड के कामकाज में कई कानून लागू करने वाली एजेंसियों द्वारा गबन और धन की हेराफेरी सहित विभिन्न अनियमितताओं की सूचना दी गई है।

उन्होंने कहा, ‘‘तदनुसार, सोसायटी के समापन के लिए एक परिसमापक नियुक्त किया गया है।’’

उन्होंने कहा कि दोषी सहकारी समितियों के मामले में अब तक बहुराज्यीय सहकारी समितियां (एमएससीएस) अधिनियम, 2002 की धारा 86 के तहत 44 बहुराज्यीय ऋण सहकारी समितियों को बंद करने की कार्रवाई की जा चुकी है।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Appointed liquidator to wrap up functioning of Adarsh Credit Co-operative Society: Shah

कारोबार से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे