हुवावेई के संस्थापक ने कहा अमेरिका हमारी ताकत को कम आंक रहा

By भाषा | Published: May 21, 2019 07:09 PM2019-05-21T19:09:01+5:302019-05-21T19:09:01+5:30

डोनाल्ड ट्रंप प्रशासन ने हुवावेई पर प्रतिबंध में 90 दिन की राहत देते हुए कहा कि उसे यह राहत सॉफ्टवेयर अद्यतन और अनुबंध की अन्य प्रतिबद्धताओं को पूरा करने के लिए दी गई है।

america is undermining our power huawei founder ren zengfei | हुवावेई के संस्थापक ने कहा अमेरिका हमारी ताकत को कम आंक रहा

जेंगफेई ने कहा इससे हुवावेई की 5जी पर कोई प्रभाव नहीं होगा।

हुवावेई के संस्थापक रेन जेंगफेई ने मंगलवार को अमेरिका के उनकी कंपनी के खिलाफ सरकारी आदेश के प्रभाव को ‘नजरअंदाज’ करते हुए कहा कि अमेरिका उनकी कंपनी की ताकत को ‘कम आंक’ रहा है। उन्होंने कहा कि दूसरे देशों को उनकी कंपनी की अगली पीढ़ी की 5जी प्रौद्योगिकी तक पहुंचने में दो से तीन बरस लग जाएंगे।

डोनाल्ड ट्रंप प्रशासन ने हुवावेई पर प्रतिबंध में 90 दिन की राहत देते हुए कहा कि उसे यह राहत सॉफ्टवेयर अद्यतन और अनुबंध की अन्य प्रतिबद्धताओं को पूरा करने के लिए दी गई है। अमेरिका के वाणिज्य मंत्रालय ने सोमवार को कहा था कि इस देरी का मतलब हुवावेई पर ट्रंप की ओर से लगाए गए प्रतिबंध में छूट नहीं है।

सरकारी चाइना सेंट्रल टेलीविजन से बातचीत में जेंगफेई ने प्रतिबंध को लेकर अपनी नाराजगी जताई। ईरान के खिलाफ अमेरिकी प्रतिबंधों के उल्लंघन के आरोप में जेंगफेई की पुत्री और हुवावेई की मुख्य वित्त अधिकारी मेंग वानजाओ को कनाडा में गिरफ्तार किया गया था।

जेंगफेई ने कहा कि अमेरिकी राजनीतिज्ञ हमारी ताकत को कम करके आंक रहे हैं। उन्होंने कहा कि इससे हुवावेई की 5जी प्रौद्योगिकी प्रभावित नहीं होगी। जहां तक 5जी प्रौद्योगिकी का सवाल है अन्य देशों को उस तक पहुंचने में दो से तीन साल लगेंगे।

Web Title: america is undermining our power huawei founder ren zengfei

कारोबार से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे