इस महीने से चीन में घरेलू कारोबार बंद करेगी वेकेशन रेंटल फर्म Airbnb Inc, जानें मामला

By मनाली रस्तोगी | Published: May 24, 2022 11:41 AM2022-05-24T11:41:09+5:302022-05-24T11:46:06+5:30

चीन में सभी लिस्टिंग और अनुभवों को वेकेशन रेंटल फर्म Airbnb Inc 30 जुलाई से बंद कर देगी। हालांकि, यह कहा गया है कि चीनी यूजर्स को अभी भी विदेशों में लिस्टिंग और अनुभव बुक करने की अनुमति होगी। 

Airbnb to shut domestic business in China starting July 30 | इस महीने से चीन में घरेलू कारोबार बंद करेगी वेकेशन रेंटल फर्म Airbnb Inc, जानें मामला

इस महीने से चीन में घरेलू कारोबार बंद करेगी वेकेशन रेंटल फर्म Airbnb Inc, जानें मामला

Next
HighlightsAirbnb को 2016 में चीन में लॉन्च किया गया था। चीनी यूजर्स को अभी भी विदेशों में लिस्टिंग और अनुभव बुक करने की अनुमति होगी। 

बीजिंग: वेकेशन रेंटल फर्म Airbnb Inc ने मंगलवार को कहा कि वह 30 जुलाई से चीन में सभी लिस्टिंग और अनुभवों को बंद कर देगी। डीएनए की रिपोर्ट के अनुसार, कंपनी ने अपने चीनी यूजर्स को संबोधित अपने आधिकारिक वीचैट खाते पर पोस्ट किए गए एक पत्र में घोषणा की। हालांकि, यह कहा गया है कि चीनी यूजर्स को अभी भी विदेशों में लिस्टिंग और अनुभव बुक करने की अनुमति होगी। 

Airbnb को 2016 में चीन में लॉन्च किया गया था। बाकी उद्योग की तरह चीनी ग्राहकों द्वारा आउटबाउंड यात्रा - मुख्य रूप से एशिया प्रशांत क्षेत्र के आसपास के अन्य गंतव्यों के लिए - कंपनी के लिए एक बड़ा अवसर था। ऐसा इसलिए है क्योंकि विश्व पर्यटन संगठन के अनुसार, चीन ऐतिहासिक रूप से आउटबाउंड पर्यटन के लिए दुनिया का सबसे बड़ा बाजार है, जो विश्व स्तर पर सबसे बड़े आगंतुक खर्च के लिए जिम्मेदार है।

मगर कोरोना वायरस महामारी के बाद से चीन ने पर्यटन में भारी गिरावट का अनुभव किया है और अधिकांश अंतरराष्ट्रीय यात्रियों के लिए भी इसे बंद कर दिया गया है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, Airbnb का घरेलू व्यवसाय जिसने 2016 से लगभग 25 मिलियन मेहमानों को समायोजित किया है, पिछले कुछ वर्षों में कंपनी के राजस्व का केवल एक प्रतिशत था।

 

Web Title: Airbnb to shut domestic business in China starting July 30

कारोबार से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे