एयर इंडिया ने नए लोगो, डिज़ाइन के साथ अपने विमान का पहला लुक जारी किया, देखें तस्वीरें

By रुस्तम राणा | Published: October 7, 2023 03:18 PM2023-10-07T15:18:02+5:302023-10-07T15:19:26+5:30

एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर एयर इंडिया ने अपने विमान की तस्वीरें पोस्ट कीं और लिखा, “यहां टूलूज़ में पेंट की दुकान पर हमारी नई पोशाक में राजसी A350 का पहला लुक है। हमारे A350 इस सर्दी में घर आने लगेंगे..."

Air India shares first look of its aircraft with new logo, design | एयर इंडिया ने नए लोगो, डिज़ाइन के साथ अपने विमान का पहला लुक जारी किया, देखें तस्वीरें

एयर इंडिया ने नए लोगो, डिज़ाइन के साथ अपने विमान का पहला लुक जारी किया, देखें तस्वीरें

Highlights एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर एयर इंडिया ने अपने विमान की तस्वीरें पोस्ट कीं विमान की तस्वीर पोस्ट करते हुए लिखा, हमारी नई पोशाक में राजसी A350 का पहला लुकअगस्त में आयोजित अपने रीब्रांडिंग अभ्यास के एक भाग के रूप में, एयर इंडिया ने अपने नए लोगो और रंग योजना का अनावरण किया था

नई दिल्ली: प्रमुख एयरलाइन एयर इंडिया ने रविवार को नए परिधान और लोगो के साथ अपने विमान का पहला लुक साझा किया है। एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर एयर इंडिया ने अपने विमान की तस्वीरें पोस्ट कीं और लिखा, “यहां टूलूज़ में पेंट की दुकान पर हमारी नई पोशाक में राजसी A350 का पहला लुक है। हमारे A350 इस सर्दी में घर आने लगेंगे..."

अगस्त में आयोजित अपने रीब्रांडिंग अभ्यास के एक भाग के रूप में, एयर इंडिया ने अपने नए लोगो और रंग योजना का अनावरण किया। नया लोगो समकालीन मोड़ के साथ एयरलाइन के क्लासिक महाराजा शुभंकर की पुनः कल्पना कराता है। इसमें एक चिकना, अधिक स्टाइलिश डिज़ाइन और एक ताज़ा रंग पैलेट है, जिसमें लाल, सफेद और बैंगनी रंग भी शामिल हैं।

रंग योजना एक नए और अनूठे फ़ॉन्ट के साथ, एयर इंडिया से जुड़े विशिष्ट लाल अक्षरों को बनाए रखती है। इसके अतिरिक्त, संशोधित योजना में विमान के नीचे एक प्रमुख लाल पैच शामिल है, जो सफेद रंग में प्रदर्शित "एयर इंडिया" शब्दों से पूरक है।

एयर इंडिया के नए लोगो, 'द विस्टा' के बारे में बोलते हुए, टाटा संस के चेयरमैन चंद्रशेखरन ने पहले कहा था, "नया लोगो जो आप आज यहां देख रहे हैं... उस ऐतिहासिक रूप से इस्तेमाल की गई विंडो द्वारा दर्शाया गया विस्टा असीमित संभावनाओं, प्रगति, आत्मविश्वास और इन सभी का प्रतीक है।"

उन्होंने आगे कहा, “हम सभी मानव संसाधन पहलुओं को उन्नत करने पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं... जबकि हमने बड़ी संख्या में विमानों का ऑर्डर दिया है... हमें अपने मौजूदा बेड़े को नवीनीकृत करना होगा और स्वीकार्य स्तर पर लाना होगा... यह बहुत कठिन काम होने वाला है लेकिन रास्ता साफ़ है...।"

27 जनवरी, 2022 को, टाटा संस ने अपनी पूर्ण स्वामित्व वाली सहायक कंपनी टैलेस प्राइवेट लिमिटेड के माध्यम से आर्थिक रूप से संघर्षरत एयर इंडिया में पूर्ण स्वामित्व हिस्सेदारी हासिल कर ली। इस अधिग्रहण के बाद, टाटा संस ने एयर इंडिया और विस्तारा को एक एकीकृत इकाई में विलय करने के अपने इरादे का खुलासा किया।

Web Title: Air India shares first look of its aircraft with new logo, design

कारोबार से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे