प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तारीफ के बाद एलआईसी के शेयरों में 9 फीसद की बढ़त, इंफोसिस और ICICI को छोड़ा पीछे

By आकाश चौरसिया | Published: February 8, 2024 04:26 PM2024-02-08T16:26:05+5:302024-02-08T16:55:29+5:30

पीएम नरेंद्र मोदी ने बुधवार को संसद के उच्च सदन राज्यसभा में जीवन बीमा निगम के शेयरों को लेकर तारीफ की थी। इसके साथ ही उन्होंने ये कहा था कि वो सीना तान के कह रहे हैं कि एलआईसी मार्केट में अच्छा कर रहा है।

After praise PM Narendra modi LIC shares rose 9 percent leaving behind Infosys and ICICI | प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तारीफ के बाद एलआईसी के शेयरों में 9 फीसद की बढ़त, इंफोसिस और ICICI को छोड़ा पीछे

फाइल फोटो

Highlightsपीएम की तारीफ के बाद एलआईसी के शेयरों में 9 फीसदी की आई उछाल एलआईसी का स्टॉक 9.5 फीसदी बढ़कर सेंसेक्स में 1,144 रुपए पहुंच गयामार्केट में बड़ी कंपनी सरीखी आईसीआईसीआई और इंफोसिस को पीछे छोड़ दिया

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा राज्यसभा में जीवन बीमा निगम के शेयर मार्केट में अच्छी परफॉर्मेंस के बारे में बताने के बाद आज फिर से पीएसयू का स्टॉक 9.5 फीसदी बढ़कर सेंसेक्स में 1,144 रुपए पहुंच गया। गुरुवार को एलआईसी की कुल बाजार मूल्य 7 लाख करोड़ रुपए हो गई है।

इस तरह एलआईसी ने मार्केट में बड़ी कंपनी सरीखे आईसीआईसीआई और इंफोसिस को पीछे छोड़ दिया है। इस बड़ी कामयाबी के साथ एलआईसी भारत का चौथी बड़ा शेयर वाली कंपनी बन गई है। 

पीएम ने बीते दिनों संसद में कहा था कि बुधवार को मार्केट में शेयरों में 3 फीसदी की बढ़त हुई। इसे लेकर खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने संसद में कहा था कि एलआईसी को लेकर गलत भ्रम फैलाया जा रहा था।

बुधवार को मार्केट में 1.98 फीसदी के साथ 1,045 रुपए पर बंद हुआ था। एलआईसी ने बताया था कि 2022 में जारी आईपीओ का इश्यू मूल्य 949 रुपए को पार कर लिया है।

Web Title: After praise PM Narendra modi LIC shares rose 9 percent leaving behind Infosys and ICICI

कारोबार से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे