BharatPe को मिला अपना नया CEO, जानिए किसने संभाला पदभार

By आकाश चौरसिया | Published: April 16, 2024 01:55 PM2024-04-16T13:55:40+5:302024-04-16T14:08:53+5:30

नलिन नेगी ने भारत पे को साल 2022 में ज्वाइन किया था, उन्होंने सुहैल समीर के इस्तीफा देने के बाद उन्होंने जनवरी, 2023 में सीईओ की भूमिका संभाली थी। इससे पहले सह-संस्थापक रहे अश्नीर ग्रोवर को कंपनी से निष्काषित कर दिया था।

After Ashneer Grover Nalin Negi resigned from CEO Bharatpe | BharatPe को मिला अपना नया CEO, जानिए किसने संभाला पदभार

फाइल फोटो

Highlightsभारतपे ने सीईओ पद पर नलिन नेगी को तैनाती दीवो कंपनी के साथ साल 2022 में जुड़े थेलेकिन उनपर आरोप लगते रहे हैं कि वो कंपनी पर किसी भी तरह कब्जा करना चाहते थे

नई दिल्ली: भारतपे ने नलिन नेगी को सीईओ पद पर तैनाती दी, हालांकि 15 महीने पहले ही उन्होंने अंतरिम सीईओ और मुख्य वित्तीय अधिकारी के रूप में पदभार संभाला था। इसके साथ ही उन्होंने बताया कि कंपनी की स्थिरता जरूरी है इसलिए उन्हें इस पद पर काम करने का मौका मिला। 

नलिन नेगी ने भारतपे को साल 2022 में ज्वाइन किया था, इसके बाद ही वो किसी भी तरह से कंपनी पर अपना कब्जा करना चाहते थे। उनके आने के बाद ही साल 2023 में उन्होंने सुहैल समीर ने सीईओ पद से इस्तीफा दिया। इससे पहले सह-संस्थापक रहे अश्नीर ग्रोवर को कंपनी से निष्काषित कर दिया गया था, इसके बाद उनपर आरोप लगाते हुए अश्नीर ने कंपनी पर बड़े आरोप लगाए थे। 

कंपनी की ओर से जारी बयान में कहा, नेगी के नेतृत्व में कंपनी को टैक्स के रूप में 128 फीसदी मिले, जो वित्त-वर्ष 2023 में परिचाल के द्वारा यह बढ़त हासिल की थी। इसके अलावा अक्टूबर, 2024 में भी कंपनी को मुनाफा हुआ। इसमें कहा गया है कि भारतपे अब एक नया सीएफओ नियुक्त करने पर विचार करेगा। 

नलिन नेगी को फिनटेक और बैंकिंग इंडस्ट्री का 28 साल का अनुभव है। भारत पे को ज्वाइन करने से पहले नेगी एसबीआई कार्ड और जीई कैपिटल में सीनियर लीडर्शीप पोजिशन में शामिल थे।

भारतपे ने कहा, "सीईओ के रूप में, वह कंपनी को विकास के अगले चरण में ले जाने, देश भर के व्यापारियों को सशक्त बनाने के लिए नवाचार को बढ़ावा देने पर ध्यान केंद्रित करेंगे।" नेगी ने बयान में कहा कि कंपनी अपने ऋण कारोबार को बढ़ाने और नए व्यापारी-केंद्रित उत्पाद लॉन्च करने पर ध्यान केंद्रित करेगी।

भारतपे के बोर्ड के अध्यक्ष रजनीश कुमार ने कहा, नेगी का "फिनटेक उद्योग में व्यापक अनुभव और उनके नेतृत्व में भारतपे के लिए देखी गई वृद्धि उन्हें कंपनी का नेतृत्व करने के लिए एक स्वाभाविक पसंद बनाती है।"

Web Title: After Ashneer Grover Nalin Negi resigned from CEO Bharatpe

कारोबार से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे